अमरावतीमुख्य समाचार

70 लाख रुपयों की एल्यूमिनियम प्लेट जब्त

मोर्शी पुलिस की कार्रवाई, गुजरात से हुई थी 27 टन एल्यूमिनियम की चोरी

मोर्शी/दि.25 – गुजरात के अहमदाबाद से छत्तीसगढ के लिए ट्रक में लादकर भेजे गये करीब 27 टन एल्यूमिनियम प्लेट को चुरा लिये जाने का मामला उजागर होने के बाद मोर्शी पुलिस व ग्रामीण अपराध शाखा ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मोर्शी शहर के कबाड व्यवसायी के यहां छापा मारा और करीब 70 लाख रुपए मूल्य की एल्यूमिनियम प्लेट को बरामद करने में सफलता प्राप्त की. इस मामले में चोरी का माल खरीदने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं अमानत में खयानत करने वाले ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर की तलाश जारी है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद निवासी विपिन जैन द्बारा 70 लाख रुपए मूल्य की 27 टन एल्यूमिनियम प्लेट्स को अहमदाबाद से छत्तीसगढ के भीलाई भेजने हेतु दिलीप झा नामक ट्रांस्पोटर के ट्रक क्रं. सीजी 04 एलएस 9267 को किराए पर लिया गया था. जिसमें लादकर एल्यूमिनियम प्लेट की खेप छत्तीसगढ के लिए भेजी गई थी. 16 नवंबर को गुजरात से रवाना हुए इस ट्रक का जीपीएस लोकेशन 19 नवंबर को अचानक ही बंद हो गया. जिसके चलते ट्रक मालिक ने अपने ड्राइवर के साथ संपर्क करने का प्रयास किया. परंतु ड्राइवर से कोई संपर्क नहीं हो पाया. ऐसे में ट्रक मालिक दिलीप झा गुजरात से अमरावती-नागपुर महामार्ग पर स्थित तीवसा पहुंचे और तीवसा से आगे ट्रक का जीपीएस लोकेशन दिखाई नहीं देने के चलते वे रास्तें पर स्थित टोल नाकों के फूटेज खंगालते हुए मोर्शी पहुंच गए. पश्चात 22 नवंबर को मोशी-वरुड मार्ग पर भाईपुर गांव के निकट उन्हें अपना ट्रक लावारिश अवस्था में खडा दिखाई दिया, जिसमें से एल्यूमिनियम प्लेट्स नदारद थी और ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर का कोई अता-पता नहीं था. ऐसे में दिलीप झा ने तुरंत मोर्शी पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. यह शिकायत मिलते हुए मोर्शी पुलिस व स्थानीय अपराध शाखा ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों के जरिए मिली जानकारी के आधार पर मोर्शी शहर में कबाड का व्यवसाय करने वाले अलीम खान सलीम खान के दमयंती नदी के किनारे स्थित गोदाम पर छापा मारा. जहां से चोरी हुआ 27 टन एल्यूमिनियम बरामद कर लिया. जिसके चलते मोर्शी के पिपंलपुरा निवासी कबाड व्यवसायी अलीम खान सलीम खान (38) व उसके सहयोगी अजहर खान हाफिज खान (38, गुलिस्ता नगर, लालखडी, अमरावती) इन दो लोगों को हिरासत में लिया गया. वहीं ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
यह कार्रवाई स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, मोर्शी पुलिस स्टेशन के थानेदार श्रीराम लांबाडे, एपीआई भागवतकर, ठाकरे व पवार सहित उनकी टीम द्बारा की गई. शिकायत दर्ज होते ही बडी तत्परता के साथ कार्रवाई करते हुए 70 लाख रुपए के एल्यूमिनियम चोरी के मामले की गूत्थी सुलझाने को लेकर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस तथा मोर्शी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों व कर्मचारियों की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है.

Related Articles

Back to top button