अमरावतीमुख्य समाचार

हेडा इंड्रस्ट्रीज से जुडे एल्यूमिनियम चोरी के तार

चोरी की 6 टन एल्यूमिनियम प्लेटे हुई जब्त

* हेडा का ड्राइवर व क्लीनर गिरफ्तार
* अब तक धरे गए कुल 8 आरोपी
* नवंबर 2022 में हुई थी 29 टन माल की चोरी
* 21 टन माल मोर्शी पुलिस ने पहले ही किया था बरामद
अमरावती/दि.22 – विगत वर्ष 22 नवंबर को मोर्शी पुलिस थाने में 29 टन एल्यूमिनियम प्लेट की चोरी का मामला दर्ज हुआ था. जिसकी जांच करते हुए मोर्शी पुलिस ने कबाड व्यवसायी अलीम खां सलीम खां व अजहर खां हाफिज खां को गिरफ्तार करने के साथ ही 21 टन एल्यूमिनियम प्लेट को बरामद किया था. साथ ही शेष माल की तलाश करनी शुरु की गई. जिसे यवतमाल रोड पर जलू रोड स्थित हेडा इंड्रस्ट्रीज नामक कारखाने से बरामद करने में सफलता मिली है. इस मामले में पुलिस ने हेडा इंड्रस्ट्रीज के मालिक अभिषेक राजेश हेडा के ड्राइवर रोशन सचदेव एवं क्लीनर हरिश शर्मा को अपनी हिरासत में मिला. इसके साथ ही इस मामले में अब तक पकडे गए कुल आरोपियों की संख्या 8 हो गई है.
बता दें कि, विगत वर्ष 19 नवंबर को रात 10.30 बजे 29 टन एल्यूमिनियम प्लेट से भरा ट्रक सीजी 04/एलएस-9269 मोर्शी के लिए नांदगांव टोल नाके से आगे निकला था. परंतु यह ट्रक मोर्शी पहुंचा ही नहीं. बाद में तलाश करने पर यह ट्रक 22 नवंबर की रात गायवाडी गांव के पास लावारिस अवस्था में खाली खडी हुआ मिला. ट्रक में लदे माह सहित ट्रक के चालक व क्लीनर का कहीं कोई पता नहीं था. ऐसे में माल के मूल मालिक द्बारा मोर्शी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और मामले की जांच के बाद पता चला कि, ट्रक के ड्राइवर रोशन सचदेव व क्लीनर हरिश शर्मा ने 21 टन एल्यूमिनियम प्लेट मोर्शी के कबाड व्यवसायी अलील खां को बेच दी थी. साथ ही बचा हुआ माल हेडा फैक्टरी के संचालक अभिषेक राजेश हेडा को बचा गया था. मोर्शी पुलिस द्बारा एल्यूमिनियम चोरी के मामले मेें मोर्शी के कबाडी अलीम खां व उनके सहयोगी अजहर खां को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी मिलते ही हेडा इंड्रस्ट्रीज के मालिक अभिषेक हेडा ने अपने सहयोगी नइम के साथ मिलकर पूरा माल छीपा दिया. ताकि इसकी किसी को खबर न चले. लेकिन पुलिस ने जैसे ही हेडा के ड्राइवर रोशन सचदेव व क्लीनर हरिश शर्मा को गिरफ्तार किया, तो उन्होंने बचे हुए माल का भी अता-पता पुलिस को दे दिया है. जिसके आधार पर पुलिस ने हेडा इंड्रस्ट्रीज पर छापा मारते हुए 6 टन एल्यूमिनियम प्लेट बरामद किया और हेडा इंड्रस्ट्रीज के संचालक अभिषेक हेडा को भी इस मामले में धारा 406, 407, 120 (ब) व 34 के तहत नामजद किया गया है.
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी हेडा इंड्रस्ट्रीज मेें कई बार चोरी, तस्करी व हेराफेरी का माल आ चुका है. ऐसे में पुलिस अब ताजा मामले के साथ-साथ इसी तरह के अन्य मामलों में भी हेडा इंड्रस्ट्रीज की भूमिका को खंगाल रही है.

Related Articles

Back to top button