अमरावती

न्यू हाईस्कूल मेन शताब्दी समारोह निमित्त पूर्व विद्यार्थी सभा संपन्न

अमरावती / दि. 5– 19 नवंबर को न्यू हाईस्कूल मेन में शताब्दी समारोह निमित्त कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारित करने के लिए पूर्व विद्यार्थियों की सभा संपन्न हुई. जनवरी 2024 से न्यू हाईस्कूल मेन इस शाला की स्थापना को 100 साल हो रहे है. अमरावती के इतिहास में सुवर्ण अक्षर में लिखकर रखने जैसी यह बात है.

स्वतंत्रता के समय राष्ट्रीय शिक्षा देने के उद्देश्य से दादासाहब खापर्डे ने स्थापित की यह शाला आज भी देश कार्य में सफलतापूर्वक सहयोग देनेवाली है. सभी पूर्व विद्यार्थियों तक पहुंचने के लिए उसी प्रकार विविध उपक्रम चलाने के निमित्त से समिति गठित करने के लिए व पूर्व विद्यार्थियों का मनोगत जानने के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया था. इसमें अमरावती के अनेक गणमान्य पूर्व विद्यार्थियों ने अपना सहभाग दर्शाया था.

स्वतंत्रता संग्राम में सक्रिय सहभाग लेेेनेवाले अनेक महान स्वतंत्र सैनिको ने इस शाला के निर्माण में निरंतर सहयोग किया है. स्वतंत्रता संग्राम में अमरावती का योगदान बहुत महत्वपूर्ण था. जिसमें न्यू हाईस्कूूल मेन शाला ने बहुत योगदान दिया था. इसकी जानकारी सभी पूर्व विद्यार्थियों को है. न्यू हाईस्कूल मेन शाला के विद्यार्थियों ने अपने महत्वपूण पदों पर अपने कार्यो की छाप छोडी है. सामाजिक क्षेत्र में व शासकीय सेवा में इस शाला के पूर्व विद्यार्थी उंचे स्थान पर कार्यरत है. इस अवसर पर अनेक विद्यार्थियों ने स्वयं के संकल्पना कार्यक्रम की रूपरेखा कैसी हो. इस संबंध में अपने मनोगत व्यक्त किए. पूर्व विद्यार्थियों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का किस तरह उपयोग किया जाए इस संंबंध में चर्चा की गई. कार्यक्रम के अध्यक्ष पूर्व विद्यार्थी तथा शाला के पूर्व शिक्षक पात्रीकर एवं प्रमुख अतिथि के रूप में स्थान शाला के पूर्व विद्यार्थी पूर्व शिक्षक झामरे थे. कार्यक्रम का संचालन बपोरीकर ने किया.

Related Articles

Back to top button