अमरावती

फौजी सीमावर्ती व पुलिस अंतर्गत सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर

अभिनंदन बैंक व्दारा शहीदों के परिवारों को चेक वितरित

  • पूर्व पुलिस उपायुक्त पी.टी.पाटिल का प्रतिपादन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.15 – किसी मां से जब नियती उसकी संतान को छीन लेती है. उस दर्द का एहसास भले ही हर किसी को होता है, लेकिन उसकी गहराईयों को कोई भी नाप नहीं सकता. एक मां ने सीमा पर अपना बेटा खोया है. उसके दुख में हम भी शामिल है. जिस प्रकार फौजी देश की सीमाओं पर तैनात रहकर हमारी रक्षा करता है, उसी प्रकार देश के अंतर्गत हिस्सों में तैनात रहकर पुलिस निरंतर सेवा करते है. यहीं कारण है कि दुश्मन चाहे सरहद पर हो या मुंबई हमले की तरह देश के अंदर उन सभी को खदेडने के लिए यह दोनों सिपाही हमेशा तत्पर रहते है. जिसके कारण आज भारत की यह मिठ्ठी सुरक्षित है. इस आशय का प्रतिपादन सेवानिवृत्त पुलिस उपायुक्त पी.टी.पाटिल ने किया है.
स्थानीय शेगांव नाका परिसर के विनस प्लाझा में स्थित अभिनंदन अर्बन को-आपरेटीव बैंक लि. की ओर से मकर संक्रांति के पावन पर्व पर हल्दी कुमकूम कार्यक्रम के साथ अमर शहीद कैलास दहिकर की माताजी मंगराय दहिकर को सहायता स्वरुप चेक वितरण किया गया. इस अवसर पर बतौर अतिथि वे बोल रहे थे. कार्यक्रम में अभिनंदन बैंक के अध्यक्ष एड.विजय बोथरा, संयोजक अभिनंदन पेंढारी, संचालक सुदर्शन गांग आदि प्रमुखता से उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन तथा सरस्वती माता पुजन से की गई. साथ ही कर्मचारियों ने वंदे मातरम् गीत भी प्रस्तुत किया. अभिनंदन बैंक के अध्यक्ष एड.विजय बोथरा ने कहा कि पूरा देश आज शहीद कैलास दहिकर को सलाम कर रहा है. उनके परिवार पर जो आघात हुआ है, उसे हम कम नहीं कर सकते, लेकिन दुख की इस घडी में परिवार का दुख को बांटने की कोशिश कर रहे है. शहीद कैलास दहिकर की मात्र डेढ साल की बेटी है, जिससे यह भी पता नहीं है कि उसके पिता के साथ क्या हुआ है. उस बच्ची को आने वाले समय में अपने पिता की तरह होनहार बेटी बनना है. जिसके लिए अभिनंदन बैंक हमेशा ही आपकी सहायता करने तैयार है. शहीद यह शब्द अपने आप में अलंकृत करता है. इस शब्द की महानता को ध्यान में रखते हुए हम शहीद को नमन करते है. इन शब्दों में परिवार को सांत्वना दी. बैंक के संचालक सुदर्शन गांग ने भी अपनी ओर से आगामी समय में दहिकर परिवार को जब भी सहायता की आवश्यकता होगी वह देने का आश्वासन दिया. संयोजक अभिनंदन पेंढारी ने हर साल आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए इस वर्ष मकर संक्रांति का पर्व शहीद परिवार के साथ क्यों मनाया जा रहा है, इसकी विस्तृत जानकारी दी.
कार्यक्रम में बैंक की ओर से शहीद कैलास दहिकर के परिवार को 11 हजार का चेक व साडी चोली देकर उनका सम्मान किया गया. इसके अलावा परतवाडा निवासी देवेंद्र अग्रवाल ने भी उनकी ओर से 2 हजार 500 रुपए नगद राशि देकर परिवार की सहायता की. द्गमां तुझे सलामद्घ इस कार्यक्रम के तहत एक मां को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन बैंक के सीईओ शिवाजी देठे तथा आभार शाखा व्यवस्थापक कल्याणी बापट ने माना. कार्यक्रम में डेप्युटी सीईओ अनिल उगले, अतुल इंगले, शाखा व्यवस्थापक रणजीत जाधव, मनीष सैनी, हर्षल काले, सागर काठोले, कमलेश चव्हाण, अमृता सोनखासकर, प्राजक्ता महाजन, विशाल सोनपरोते, रोशन उके, वनिता डेहनकर, प्रदीप रुनवाल, दहिकर परिवार से शहिद के पिता कालु दहिकर, पत्नी बबली दहिकर, ससुर शेषराव काले, सास रेखा काले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button