अमरावती

‘जय भवानी जय शिवाजी’ सिरियल में अमरावती का संकेत

शंभुसिंह जाधव की निभा रहा भूमिका

अमरावती/दि.16 – अभियन के क्षेत्र में अमरावती के युवा कलाकारों ने अपनी अनुठी पहचान बनाई है. इन युवा कलाकारों में संकेत बोंद्रे का नाम भी शामिल हुआ है. ‘जय भवानी जय शिवाजी’ इस धारावाहिक में संकेत बोंदे्र ने छत्रपति शिवाजी महाराज के ममेरे भाई सरदार शंभुसिंह जाधव की भूमिका निभाई है. यहीं नहीं तो बीते वर्ष अजय देवगन के तानाजी द अनसंग वॉरियर फिल्म के अनेक पात्रों को उसने अपनी आवाज भी दी है.
यहां बता दें कि संकेत अरुण बोंद्रे अमरावती का रहने वाला है. उसका जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ है. परिवार में माता-पिता और बडा भाई है. संकेत ने अपने 13 वर्ष की उम्र से रंग मंच को नाटकों में काम करना शुरु किया. इस्कॉन मंदिर में जन्माष्टमी व अनेक कार्यक्रमों के दौरान वह नाटीकाएं करने लगा. धीरे-धीरे उसे अनेक छोटे बडे नाटिकाओं में काम करने का मौका मिलने लगा. जिससे उसकी दिलचस्पी बढने लगी. अभिनय के साथ-साथ संकेत पढाई में भी होशियार है. कक्षा 10वीं में बेहतर अंक प्राप्त करने के बाद उसने इंजीनियर बनने का लक्ष्य रखकर गवर्नमेंट पालिटेक्निक में डिप्लोमा में एडमिशन की, लेकिन इसके साथ ही उसे नाटकों के प्रति बेचैनी बढती गई. गणेश पर्व के दौरान 10 दिनों तक वह अलग अलग मंडलों में जाकर अपनी कलाओं को पेश कर लोगों को लोटपोट करने लगा. संकेत अनेक दिग्गज अभिनेताओं व नेताओं की मिमिक्री भी करता है. डिप्लोमा के बाद पीआर पोटे इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. कैम्पस सिलेक्शन में भी एक बडी कंपनी में उसका चयन हुआ. इसके बाद उसने अभिनय क्षेत्र में ही अपना करियर बनाने की ठान ली. महाराष्ट्र राज्य नाट्य स्पर्धा के अलावा महाराष्ट्र कामगार कल्याण स्पर्धा युवा महोत्सव, अलग-अलग एकांकिका स्पर्धा जैसे अनेक स्पर्धाओं से उसने अपने अभिनय से लोगों के दिल में एक अलग पहचान बनाई. इसके अलावा संकेत ने समाज जागृति के लिए अनेक पथनाटिकाएं की. इसके अलावा अमरावती के न्यूज चैनलों पर भी वह खबरे देने लगा, लेकिन नाटिकाओं की दिलचस्पी लगातार रहने से वह मुंबई विद्यापीठ के अकादमी ऑफ थिएटर आर्टस् में पहुंचा. जहां पर हजारों छात्रों में से उसका 25 छात्रों में चयन हुआ. उसे अनेक कलाकारों व शिक्षकों का मार्गदर्शन मिला. ‘तेरे शहर में’, ‘हे राम’ जैेसी नाटिकाओं में भूमिका निभाकर अभियन की छाप छोडी. बता दे कि संकेत बोंद्रे को अमरावती के पूर्व जिलाधिकारी राहुल रंजन महीवाल व पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे के हाथों भी सम्मानित किया जा चुका है. कोरोना काल में उसे अभिनय क्षेत्र से दूर रहना पडा, लेकिन अब वह फिर से मुंबई पहुंचा और उसने ‘जय भवानी जय शिवाजी’ धारावाहिक में अभिनय करने शुरु किया है.
संकेत अपनी इस सफलता के लिए माता-पिता, भाई के अलावा चंद्रकांत कराले, विशाल तराल, मंगेश बनसोड, योगेश सोमन, मिलिंद इनामदार, प्रदीप सरोदे, अमोल देशमुख, हेमंत वाघ सहित अन्यों का भी आभार माना है.

Related Articles

Back to top button