अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अंबा नगरी सजेगी, राम रंग में रंगेगी

दशहरा मैदान पर गंगा आरती

* टैटू निकालने का भी ट्रैंड
* बाजार में उत्साह
अमरावती/ दि.9-अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही प्रभु श्री राम प्राण ्रप्रतिष्ठा के लिए अंबा नगरी में भी मार्केट से लेकर घर-घर तक उत्साह का वातावरण बन रहा है. नानाविध आयोजन गली-गली में और मंदिरों में होने जा रहे हैं. जिससे मिठाई, दीप, रंगोली, पताकाएं, टोपी, दुपट्टा सभी का अच्छा व्यापार होने की भी संभावना है. मार्केट में दुकानों पर उपरोक्त वस्तुओं की बडी संख्या में आमद और सजावट हो गई है. अंबानगरी राम रंग में रंगेंगी और सजेगी.
* युवा बनवा रहे टैटू
युवाओं में उत्साह अधिक नजर आ रहा है. वे घर- घर जाकर पीले चावल दे रहे. लोगों को सहर्ष निमंत्रण देने के साथ स्थायी और अस्थायी टैटू बनवा रहे हैं. लडकियां भी पीछे नहीं. नगर के अनेक भागों में टेटू आर्टिस्ट व्यस्त हो गए है. उनका कहना है कि जयश्रीराम तथा कुछ राम भक्त मंदिर की आउटलाइन सहर्ष बनवा रहे हैं.
* दीए और मिठाई के ऑर्डर
मार्केट में दीए और मिठाईयों के ऑर्डर्स बडे प्रमाण में मिलने की जानकारी दुकानदारों ने दी. उन्होंने बताया कि अनेक मंदिरों से हजारों दीए जगाने के लिए ऑडर्स मिले हैं. जिससे दिवाली पश्चात एक बार फिर मिट्टी के कारीगर व्यस्त हो गये हैं. कुछ मात्रा में अन्य राज्यों से तैयार माल भी मंगवाया जा रहा है. इतवारा और अंबागेट, गांधी चौक में इन सामग्री की दुकानें सजी है.
* आतिशबाजी की ऑर्डर
पटाखा विक्रेताओं ने भी बतलाया कि 22 जनवरी को ध्यान में रखकर आतिशबाजी की थोडी बहुत आर्डर प्राप्त हुई है. गायत्री पटाखा, ठाकुर पटाखा,सारडा पटाखा, बंदूक वाला शॉप आदि से संपर्क करने पर बताया गया कि भरपूर स्टॉक किया गया है.
* अंबादेवी में गीत रामायण
21 जनवरी को शाम 6 बजे अंबादेवी संस्थान में गीत रामायण का आयोजन किया गया है. संस्कार भारती के कलाकार गीत रामायण प्रस्तुत करेंगे. अगले दिन सोमवार 22 जनवरी को सामूहिक राम रक्षा पाठ रखा गया है.
* दशहरा मैदान पर गंगा आरती
तुषार भारतीय मित्र मंडल ने 22 जनवरी को दशहरा मैदान पर गंगा आरती का आयोजन किया है. सोमवार को महेंद्र लॉन में हुई बैठक में चर्चा व निर्णय किया गया. गंगा आरती अत्यंत चित्ताकर्षक होती है. हजारों भाविकों के आरती दर्शन हेतु उमडने की संभावना हैं. इसके अतिरिक्त अनेकानेक आयोजन शहर भर में होने जा रहे है. जिससे मार्केट, व्यापारी, दुकानदार, प्रसन्न हैं.

 

Related Articles

Back to top button