अमरावती

नासिक में रेल दुर्घटना के चलते अंबा एक्सप्रेस रद्द

कई गाडियों का मार्ग बदला

अमरावती/ दि.4 – नासिक में बिहार जाने वाली जयनगर एक्सप्रेस के 11 डिब्बें करीब 3.30 बजे देवलाली के करीब पटरी छोडने की वजह से दुर्घटना हुई थी.
दुर्घटना के चलते अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-पुरी एक्सप्रेस दोनो ही ट्रेन रद्द कर दी गई. वहीं दूसरी ओर कई गाडियों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया ऐसी जानकारी रेल्वे सूत्रों व्दारा दी गई. दुर्घटना के कारण जहां मुंबई जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पडा वहीं मुंबई से अमरावती के लिए निकलने वाले यात्रियों को भी मुसिबतों से जूझना पडा.

इन गाडियों का मार्ग बदला
रेल्वे सूत्रों के मुताबिक रेल दुर्घटना के चलते जिन गाडियों का मार्ग बदला गया है उनमें 12261सीएमटीएम-हावडा दुरंतो एक्सप्रेस वाया वसई रोड, जलगांव-भुसावल का मार्ग परिवर्तित किया गया. जिसमें वह इस तरह से दौडेगी. वहीं 12809 सीएसटीएम मुंबई-हावडा का मार्ग परिवर्तित किया गया है. यह कल्याण,लोणावला,पुणे दौंड से चलायी जाएगी, 12289 मुंबई-नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस को वसई रोड सूरत-जलगांव 12811 सीएसटी मुंबई-हटिया एक्सप्रेस को कल्याण, लोणावला, पुणे दौंड से चलाया जा रहा है, मुंबई-नागपुर सेवाग्राम एक्सप्रेस को कल्याण, लोणावला, पुणे दौंड से चलाया जा रहा है.

अल्पावधि के लिए रद्द की गई गाडियां
दुघर्टना के कारण रेल्वे प्रशासन ने कुछ गाडियों को अल्पावधि के लिए रद्द किया है. जिसमें 12106 गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस को भुसावल तक ही चलाया गया. भुसावल-सीएसएमटी को मुंबई के बीच रद्द कर दिया गया है. इसी तरह से 12105 सीएसएमटी मुंबई-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस को सीएसएमटी मुंबई के बीच रद्द कर दिया गया है. यह भुसावल से ही रवाना होगी. वहीं अमरावती से मुंबई की ओर जाने वाले अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है.

यात्रियों को करना पडा परेशानियों का सामना
नासिक में रेल दुघर्टना के चलते जिन यात्रियों का अमरावती से मुंबई तथा मुंबई से अमरावती आने के लिए रिर्जवेशन था उन यात्रयों को परेशानियों का सामना करना पडा. उल्लेखनीय है कि शहर के कई व्यापारी भी शनिवार को खरीददारी के लिए मुंबई जाते है और रविवार को सुबह पहुंचकर अपने कामों को निपटाकर मुंबई-अमरावती एक्सप्रेस से सोमवार को अमरावती में पहुंच जाते है. लेकिन नासिक में हुई रेल दुर्घटना के चलते हजारों यात्रियों को परेशानियों का समाना करना पडा.

Related Articles

Back to top button