अमरावतीमहाराष्ट्र

अंबा एक्सप्रेस को मुंबई तक चलाया जाये

पूर्व पार्षद प्रवीण हरमकर ने उठाई मांग

अमरावती/दि.9– विगत कई दिनों से गाडी संख्या 12112 अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस को मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन की बजाय दादर रेल्वे स्टेशन तक ही चलाया जा रहा है. जिसके जरिए इस ट्रेन से मुंबई जाने वाले यात्रियों को काफी समस्याओं व असुविधा का सामना करना पडता है. अत: इस ट्रेन को पहले की तरह मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन तक चलाया जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन शिवसेना के सहसंपर्क प्रमुख व पूर्व पार्षद प्रवीण हरमकर द्वारा मध्य रेल्वे एवं भारतीय रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपे गये ज्ञापन में की गई है.
इस संदर्भ में अमरावती के स्टेशन प्रबंधक के जरिए रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारियों के नाम सौंपे गये ज्ञापन में प्रवीण हरमकर ने उपरोक्त मांग के साथ ही अंबा एक्सप्रेस में पहले की तरह स्लीपर कोच जोडे जाने की मांग भी उठाई तथा कहा कि, इस ट्रेन से स्लीपर कोच को हटाकर वातानुकूलित कोच की संख्या बढाये जाने के चलते आम लोगों के लिए इस ट्रेन से यात्रा करना थोडा खर्चिला हो गया है. अत: आम लोगों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए अंबा एक्सप्रेस में पहले की तरह सामान्य स्लीपर कोच जोडे जाये.
प्रवीण हरमकर द्वारा दिये गये इस निवेदन का जवाब देते हुए भुसावल रेल्वे मंडल के सहायक परिचालन प्रबंधक जे. एम. रामेकर द्वारा बताया गया कि, फिलहाल मुंबई डिवीजन अंतर्गत सीएसएमटी स्टेशन पर प्लेटफार्म रिमोल्डिंग का कार्य चल रहा है. जिसकी वजह ेसे अंबा एक्सप्रेस को दादर स्टेशन पर टर्मिनेट किया जा रहा है. उक्त कार्य के पूरा होने के बाद इस ट्रेन को एक बार फिर सीएसएमटी तक चलाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button