अमरावती

‘मन की बात’ के १०० वें एपिसोड के साक्षी बने अंबानगरी वासी

ऐतिहासिक पल को सभी बने बनाया यादगार

* जगह-जगह उत्स्फूर्त प्रतिसाद
अमरावती/दि. १– ऐतिहासिक १०० वीं ‘मन की बात’ में रविवार को सुबह ११ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया. इस अवसर पर विभिन्न स्थानों पर विभिन्न जनोपयोगी कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. नागरिकों को देश की विकास प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए, यह संदेश दिया गया. शहर के बडनेरा मार्ग पर स्थित जाधव पैलेस में रविवार की सुबह ११ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तुत ‘मन की बात’ का १०० वां एपिसोड भव्य दिव्य एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया. पूर्व सभापति तुषार भारतीय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के युवा मोर्चा बादल कुलकर्णी, महिला आघाडी अध्यक्षा लता देशमुख, एड. वासुदेव नवलानी, पूर्व पार्षद रेखा भूतडा, सुनंदा खरड, राजू पाठक, प्रशांत शेगोकार आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.कार्यक्रम का संचालन एवं आभार मंदार नानोटे ने माना. प्रस्तावना तुषार भारतीय ने रखी. उन्होंने कहा कि, हर माह परिसर के नागरिकों द्वारा गेट टु गेदर के माध्यम से ‘मन की बात’ सुननी चाहिए. इसके माध्यम से देश के कोने-कोने में उल्लेखनीय कार्य करने वालों के कार्य की जानकारी प्राप्त होगी. साथ ही उन्नति व प्रगति में उनका भी योगदान रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ३ अक्टूबर २०१४ को विजयादशमी के दिन ‘मन की बात’ का आरंभ किया. इसके १०० एपिसोड पूर्ण हो चुके हैं. इस १०० वें एपिसोड के हम साक्षी बने हैं. इस उपक्रम के माध्यम से हमें देश के कोने-कोने में काम कर रहे लोगों की जानकारी प्राप्त हुई. अमरावती की भूमि पर जन्मे संत गाडगे बाबा ने सभी को स्वच्छता का संदेश दिया. उनकी प्रेरणा अब संपूर्ण देश ले रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माध्यम बने हैं. इसी प्रकार आने वाले समय में हम किसी के लिए प्रगति का माध्यम बनें, यह कामना मनपा के पूर्व सभापति तुषार भारतीय ने व्यक्त की.
* सेवाभावी संस्था के पदाधिकारियों का सम्मान
इस अवसर पर तुषार भारतीय की ओर से विविध सेवाभावी संस्था के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को शाल, स्मृतिचिह्न व पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया गया. इनमें संत गजानन मंदिर देवस्थान अध्यक्ष अशोक नाखले, स्वस्तिक नगर देवस्थान अध्यक्ष हरिदास गुल्हाने, आंचल विहार के संदीप पिदडी, म्हाडा वसाहत के प्रवीण पाटमासे, हरिना नेत्रदान समिति के चंद्रकांत पोपट, महादेव नेगर के नाना काठोडे, निर्मला देवस्थान के सुनील भटकर, संकटमोचन हनुमान मंदिर रविनगर देवस्थान के सतीश वर्मा, विश्वशांति के हरिहर बोचरे, बुद्धविहार अध्यक्ष मनोज रंगारी, राम मंदिर के साहेबराव तिडके, हनुमान मंदिर के दिलीप आकोटकर, साईं मंदिर के अध्यक्षअशोक राठी, गजानन मंदिर क्रांति कॉलोनी के. टी. गावंडे, शिवाजी नगर सुनील टुले, पटेल नगर गोपाल दलाल, महालक्ष्मी मंदिर के सुरेश दहातोंडे, गुरुद्वारा गुरुसिंह सभा के तेजिंदर सिंह उबवेजा, विष्णु गडवाले, प्रमोद रोहणेकर, एकता रैली समिति संयोजक राजू नन्नावरे, रमेश रालेकर, समाजसेवी भाई सावले, हनुमान मंदिर द्वारकानगर के विनोद सूर्यवंशी, संत गाडगे बाबा मंदिर प्रमोद कराले, दत्तमंदिर अध्यक्ष दत्तात्रय धर्माले, एड. वासुदेव नवलानी, डॉ. दीपक पोछी, बडनेरा गुरुद्वारा के रणजीत सिंघ अरोरा,कमलाकर चिखलकर, विट्ठल मंदिर नवाथे के राजेंद्र नवाथे आदि का समावेश रहा.

प्रधानमंत्री ने अनुभवों को जनता के समक्ष साझा किया
रविवार की सुबह ११ बजे ‘मन की बात’ के १०० वें एपिसोड की शुरुआत हुई. प्रधानमंत्री ने जनता से करीब ३३ मिनट तक बातचीत की. उनके अनुभवों को जनता के समक्ष साझा किया. मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के रुप में काम करते हुए उन्हें आये अनुभव बताये. ‘मन की बात’ यह उपक्रम उन्होंने क्यों शुरु किया, इसका उद्देश्य भी व्यक्त किया. पीएम के मार्गदर्शक लक्ष्मणराव ईनामदार (वकीलसाहेब) के नाम का उल्लेेख किया. इसके अलावा हरियाणा के सुनील जगलान जिन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढाओ अंतर्गत ‘सेल्फी विथ डॉटर’ के माध्यम से लिंग भेद को दूर करने का प्रयास किया. छत्तीसगड के देऊरगांव की नारियों ने स्वयंसहायता से सफाई, टेराकोटा कप का तामिलनाडू में निर्माण, जम्मू-कश्मीर के मंजूर अहमद के पेंसिल स्लेट, विशाखापट्टनम के वेंकट मुरलीप्रसाद आत्मनिर्भर भारत को बढावा, मेक इन इंडिया में प्रमोद व संतोष की पहल, मणिपुर की विजयालक्ष्मी जो कमल लेस से कपडे तैयार करती हैं. प्रदीप सागवान को हिलिंग हिमालय के माध्यम से पहादियों की सफाई का काम करते हैं. यूनेस्को डीजी आंद्रे ओनेस्को का शिक्षा व संस्कृति पर विचार इन सभी बातों को ३३ मिनट के कार्यक्रम के माध्यम से प्रस्तुत किया गया.

पी.आर.पोटे कॉलेज में भी आयोजन
हर महीने के आखरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के माध्यम से देश की जनता की समस्या तथा विविध विषयों पर सीधे संवाद करते है. रविवार ३० अप्रैल को ऐतिहासिक मन की बात इस १०० वें कार्यक्रम का आयोजन विधायक प्रवीण पोटे पाटील के नेतृत्व में किया गया. पी.आर.पोटे पाटील एजुकेशनल गु्रप अमरावती में स्वामी विवेकानंद सभागृह में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर विधायक व पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे समेत संस्था के प्राचार्य, शिक्षक, कर्मचारी और भाजपा नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता और परिसर के नागरिक उपस्थित थे.

सांसद नवनीत राणा के निवासस्थान पर आयोजित मन की बात कार्यक्रम के दौरान अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विनोद कलंत्री, समाज सेविका सुधा तिवारी, उमेश ढोणे, संजय मुणोत व अन्य मौजूद रहे.

भाजपा सिंधी सेल ने सुनी ‘मन की बात’
भाजपा सिंधी सेल के पदाधिकारी एवं पूर्व पार्षद बलदेव बजाज के निवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम का १०० वां प्रसारण टीवी पर देखा गया. इस दौरान इंदरलाल दीपवानी,नानकराम मूलचंदानी, तीरथदास बजाज, मनोहर झांबानी, सुनील डेंबला, मुकेश खत्री, दीपक दादलानी, राजू मेटे, अध्यक्ष उज्वल वालेच्छा, हरवानी, संजय कटारिया, रायचंदाणी, जुमनलाल बजाज, बजाज परिवार, भाजपा सिंधी सेल के अध्यक्ष सदूभाई पुंशी ने अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि, मन की बात का सबसे बड़ा योगदान यह है कि, इसने समाज में सकारात्मक की भावना बढ़ाई है. मन की बात के १०० वें एपिसोड में प्रधानमंत्री द्वारा कही गई बातों को जीवन में उतारने का सभी संकल्प लें.
बाक्स फोटो प्रतिदिन
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी द्वारा बडनेरा नई बस्ती स्थित श्री विट्ठल मंदिर के योग भवन में आयोजित मन की बात कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर एड. प्रशांत देशपांडे, सतनामकौर हुडा समेत भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button