अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जय हरी विठ्ठल… के जयघोष से गूंज उठी अंबानगरी

रवि राणा के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कौंडण्यपुर के माता रुक्मिनी के पालकी का किया जोरदार स्वागत

* सभी वारकरियों के पैर धोकर किए चरणस्पर्श
* राजापेठ चौराहे पर जोरदार की गई आतिषबाजी
* डीजे पर विठ्ठल गितो की गूंज से भक्तिमय हुआ वातावरण
अमरावती/दि. 15 – ‘जय हरी विठ्ठल…’ के जयघोष और डीजे पर विठ्ठल गितो के साथ आज सुबह राजापेठ परिसर का संपूर्ण वातावरण भक्तिमय हो गया था. विधायक रवि राणा के नेतृत्व में युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बडे ही उत्साह के साथ श्रीक्षेत्र कौंडण्यपुर की माता रुक्मिणी की पालकी का स्वागत किया. इस अवसर पर जोरदार आतिषबाजी की गई. रवि राणा ने पालकी का पूजन कर पैदल चलनेवाले सभी वारकरियों के पैर धोकर चरणस्पर्श किए और उनका माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए आशीर्वाद लिया.
इस अवसर पर विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र शासन द्वारा पंढरपुर जानेवाली प्रत्येक दिंडी को 20 हजार रुपए सानुग्रह अनुदान देने का निर्णय लेने की जानकारी दी तब सभी विठ्ठल भक्तो ने तालियां बजाकर खुशी का इजहार किया और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार माना. वारकरी संप्रदाय संस्कृति व परंपरा कायम रखनेवाला है. श्रीक्षेत्र कौंडण्यपुर से माता रुक्मिणी की पिछले 430 साल से पंढरपुर पालकी रवाना होती है. हर वर्ष राणा दम्पत्ति युवा स्वाभिमान पार्टी की तरफ से पालकी में शामिल सभी वारकरियों का उत्साह के साथ राजापेठ चौराहे पर स्वागत करते है. आज शनिवार 15 जून को रवि राणा ने इस पालकी का बडे ही आस्था के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया. इस अवसर पर जिले में अच्छी बारिश हो और किसान सुखी व समृद्ध होने की कामना उन्होंने प्रभु विठ्ठल के चरणो में की और सभी वारकरियों को पंढरपुर की आगे की यात्रा सुरक्षित होने की शुभेच्छा दी. इस अवसर पर युवा स्वाभिमान पार्टी की तरफ से सभी श्रद्धालुओं को अल्पोहार व चाय-पानी दिया गया.

* सामूहिक हनुमान चालीसा का पठन
राजापेठ चौराहे पर वारकरियों का स्वागत करने के बाद विधायक रवि राणा ने पालकी अपने कंधो पर लेकर मार्गक्रमण किया और विठ्ठल के चरणो में सेवा अर्पित की. इस अवसर पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पठन भी किया गया. कार्यक्रम में रवि राणा के साथ जयंत वानखडे, गोविंद कासट, प्रदेश प्रवक्ता जीतू दुधाने, संजय तिरथकर, दीपक खटाले, अंबाडकर काका, संजय शिरभाते, स्वप्नील वेरुलकर, कमलकिशोर मालानी, सचिन भेंडे, अनिल मिश्रा, बालासाहेब इंगोले, किरण अंबाडकर, संध्याताई वानखेडे, प्रमोद सोनोने, सूरज मिश्रा, महेश मूलचंदानी, संजय माहुलकर, संजय मुनोत, अविनाश काले, विनोद गुहे, मुथाजी, अविनाश तापडिया, ठक्कर, नितिन म्हस्के, भाईजी घुंडियाल, राजेश दातखोरे, अजय बोबडे, आनंद भोयर, मनोज ढवले, गौरव खोडकर, यश शुक्ला, धरम बिवाल, लकी पिवाल, राहुल काले, शुभम उंबरकर, बोदू तिवारी, योगेश शुक्ला आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button