अमरावती

14 अप्रैल को जिले व शहर में मनाई जाएगी आंबेडकर जयंती

भीम जयंती उत्सव समिति ने सौंपा जिलाधिकारी को निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ – अमरावती जिले व शहर में उत्साह के साथ 14 अप्रैल को डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती मनाई जाएगी ऐसा भीम जयंती उत्सव समिति अमरावती जिला द्बारा कहा गया. उत्सव समिति ने इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी व पुलिस आयुक्त को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते हमने डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती घर पर रहकर ही मनाई थी. पिछले एक वर्ष से जनता राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन को सहकार्य कर रही है. किंतु इस साल कोरोना व लॉकडाउन के विषय में राज्य सरकार व स्थानीक प्रशासन की भूमिका संदेहास्पद दिखाई दे रही है.
सामान्य जनता पर नियम थोपकर उन्हें दबाने का कार्य प्रशासन द्बारा किया जा रहा है. पिछले पांच महीनों से दिल्ली की बार्डर पर अनेक किसान धरने पर बैठे है किसान पंचायत के नाम पर लाखों लोग रैली में सहभाग ले रहे है. देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान भीड इकट्ठी हो रही है सभा और रेलियों का आयोजन किया जा रहा है. एक ओर चुनावी सभा में भीड इकट्ठी हो रही है दूसरी ओर जयंतियों पर पाबंदी लगायी जा रही है. 14 अप्रैल को 11 बजे बडनेरा से बाइक रैली निकाली जाएगी. इर्विन चौक स्थित बाबासाहब आंबेडकर की प्रतिमा का अभिवादन किया जाएगा ऐसा भीम जयंती उत्सव समिति द्बारा निवेदन में कहा गया है.

Related Articles

Back to top button