अमरावती

ट्रक के साथ एम्बुलेंस जलकर खाक

अलाव की आग ने बरपाया कहर

* नागपुरी गेट के ट्रान्सपोर्ट नगर की घटना
अमरावती/दि.5 – ठंड के मौसम मेें जहा-तहा आग के अलाव जलाए जाते है. परंतु कचरे के माध्यम से जलाए गए अलाव कभी कभी घातक साबित हो जाते है, ऐसी ही एक घटना नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के ट्रान्सपोर्ट नगर में कुल बुधवार की रात 8 बजे घटी. कचरे की आग ने कहर बरपाया. जिसके चलते एक ट्रक औरर एम्बुलेंस जलकर खाक हो गई. वक्त रहते नागरिकों ने बताई तत्परता के चलते आग पर काबू पाने के चलते बडी अनहोनी टली.
मिली जानकारी के अनुसार ट्रान्सपोर्ट नगर में खराब हुए ट्रकों की मरम्मत रज्जक मिस्त्री नामक मैकेनिक के गैरेज में की जाती है. पिछले 12 दिनों से ट्रान्सपोर्ट नगर की मस्जिद के पास 14 पहियों का ट्रक क्रमांक एमएच 12/केपी-8329 मरम्मत के लिए खडा था. बुधवार की रात 8 बजे अचानक कचरे के अलाव की चिंगारी उडकर ट्रक के पहिएं के पास जलने लगी. जिसके कारण ट्रक ने आग पकड ली. देखते ही देखते आग ने विशालकाय रुप धारण कर लिया. परिसर में उपस्थित लोगों में भगदड मच गई. यह आग समिप ही खडी एम्बुलेंस के पहिए तक जा पहुंची. जिसके चलते एम्बुलेंस के पहिए भी धू-धू कर जलने लगे. आस पडौस के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. परंतु आग काफी तेजी से बढने लगी. इसकी सूचना मिलते ही वक्त पर पहुंचे दमकल विभाग के दल ने आग पर काबू पाया. जिससे बडी अनहोनी टली. इस आग के कारण ट्रक मालिक अब्दूल सादिक बनारसी को करीब 1 लाख 75 हजार रुपए का नुकसान हुआ है, ऐसा प्राथमिक अनुमान लगाया गया है.

– हो सकती थी बडी दुर्घटना
बता दें कि, ट्रान्सपोर्ट नगर में छोटे-बडे वाहनों की मरम्मत की जाती है. यहां डीजल, पेट्रोल, ऑइल का 24 घंटे उपयोग होता है. अगर वक्त रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो यह आग फैलकर बडे हादसे की संभावना को टाला नहीं जा सकता. जलते कचरे ने जिस तरह से कहर बरपाया है, अगर यह आग फैलती, तो संपूर्ण ट्रान्सपोर्ट नगर को अपने आगोश में भर लेती, ऐसे संवेदनशील स्थान पर कचरे का उचित प्रबंध महापालिका को करना चाहिए, ऐसी मांग परिसरवासियों द्बारा की गई है.

Related Articles

Back to top button