अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमित शाह की दर्यापुर की सभा रद्द

विदर्भ में भाजपा की दूसरी सभा रद्द हुई

* भाजपाईयों ने कारण स्पष्ट नहीं किया
* हैलीपैड की जगह भी हो चुकी थी तय, तैयारी हो गई थी शुरु
अमरावती/दि.17- आगामी 19 अप्रैल को भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की दर्यापुर में सभा आयोजित होने वाली थी. जिसके रद्द हो जाने की आज घोषणा की गई. यह मौजूदा चुनाव के दौरान विदर्भ में रद्द होने वाली भाजपा की दूसरी प्रचार सभा है. इससे पहले अमित शाह की ही भंडारा में आयोजित होने वाली सभा को ऐन समय पर रद्द कर दिया गया था. हालांकि भंडारा में सभा रद्द होने के पीछे अमित शाह की तबीयत खराब रहने की वजह बतायी गई थी. परंतु 19 अप्रैल को दर्यापुर में आयोजित रहने वाली इस सभा किस वजह के चलते रद्द हुई है, यह भाजपा की ओर से अधिकृत तौर पर अब तक स्पष्ट नहीं किया गया है.
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल द्वारा की गई पडताल में पता चला है कि, आगामी 19 अप्रैल को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्धा में प्रचार सभा आयोजित होने जा रही है. जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे. ऐसे में तारीखों को लेकर ‘ओवर लैपिंग’ होने की वजह से संभवत: अमित शाह की 19 अप्रैल को दर्यापुर मेंं आयोजित होने वाली सभा को रद्द करने का निर्णय लिया गया. हालांकि दर्यापुर में बस स्टैंड के पास जिप कन्या शाला के प्रांगण पर 19 अप्रैल को दोपहर 3 बजे आयोजित होने वाली सभा को लेकर काफी पहले ही घोषणा कर दी गई थी और इस सभा के लिए तमाम आवश्यक तैयारियां करनी भी शुरु कर दी गई थी. इसके तहत अमित शाह का हैलिकॉप्टर उतारने हेतु हैलीपैड के लिए जगह भी तय कर ली गई थी. लेकिन आज अचानक ही यह खबर सामने आयी कि, कुछ अपरिहार्य कारणों के चलते 19 अप्रैल को अमित शाह की दर्यापुर में होने वाली सभा को रद्द कर दिया गया है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती संसदीय क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार हेतु अब तक भाजपा सहित महायुति के किसी भी बडे नेता की कोई जनसभा नहीं हुई है. हालांकि भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा द्वारा नामांकन भरे जाते समय भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले जरुर उपस्थित थे. लेकिन इसके बाद से लेकर अब तक अमरावती में भाजपा के किसी बडे नेता का आगमन नहीं हुआ है.

* 22 को आएंगे बावनकुले
इसी बीच दैनिक अमरावती मंडल को विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी भी पता चली है कि, आगामी 22 अप्रैल को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की अमरावती में जनसभा आयोजित की जाने वाली है. साथ ही 22 अप्रैल को ही दोपहर 3 बजे के आसपास भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्वारा जिले के भाजपा पदाधिकारियों व प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button