अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

अमरावती 10 डिग्री से नीचे

विदर्भ के 6 जिलों में कोल्ड वेव

अमरावती/दि.10- विदर्भ के अमरावती, यवतमाल, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, अकोला में कोल्ड वेव ने जनजीवन पर काफी असर दिखाया है. अमरावती में इस सीजन में पहली बार पारा 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि जिले के पर्वतीय क्षेत्र चिखलदरा तथा धारणी में पारा और भी नीचे होकर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. दिन और रात के तापमान में भारी अंतर देखा जा रहा है. दिन में तापमान 25, 26 डिग्री रहने पर रात को 10 डिग्री से नीचे आ गया है. विदर्भ के प्रायः सभी जिलों में अमूमन यहीं दशा है.
नागपुर में पारा 8.5 डिग्री, गोंदिया में 7,यवतमाल में 8.5, अमरावती और वर्धा में 9.9 डिग्री दर्ज किया गया. वाशिम, बुलढाणा, अकोला में भी तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच है. गोंदिया लगातार तीसरे दिन प्रदेश में सबसे सर्द जगह में शामिल है. वहां हाड़ कपाती सर्दी पड़ रही है. 15 जनवरी तक मौसम का यहीं हाल रहने का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.
* मेलघाट में जमी ओस
पर्वत बहुल मेलघाट में रविवार से पड़ रही कड़ाके की ठंड का आलम कायम है. वहां सर्दी की वजह से ओस की बूंदें पत्तों पर ही जम रही है. दुर्गम भागों के आदिवासी अलाव जलाकर ठंड से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button