अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती, बडनेरा स्टेशनों पर मुहिम

3022 यात्रियों से वसूले 17 लाख

अमरावती/दि.16- बिना टिकट रेलगाडियों में यात्रा करनेवाले अब प्रशासन के रडार पर है. बुधवार को भुसावल डिवीजन अंतर्गत अमरावती, बडनेरा, अकोला, चालीसगांव तक स्टेशनों पर अचानक अभियान छेडकर बिना टिकट सफर करनेवालो के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई. एक ही दिन में विशेष मुहिम दौरान 3022 लोगों को पकडा गया. उनसे 17 लाख 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.
रेल की विज्ञप्ती के अनुसार अमरावती, अकोला, बडनेरा, खंडवा, इगतपुरी, चालीसगांव, धुलिया, जंलब, खामगांव मार्ग पर दौडनेवाली 70 ट्रेनों के अलावा प्लेटफार्म पर यात्रियों की रेल टिकट की जांच की गई. जिसमें हजारों मुसाफिर बगैर टिकट पाए गए. जिसके चलते उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की गई.
भुसावल के डीआरएम एसएस केडिया एवं वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक डॉ. शिवराज मानसपुरे की अगुवाई में विशेष अभियान हेतु 42 दस्तों का गठन किया गया था. जिसमें तीन अधिकारियों के अलावा आरपीएफ के दस्ते, टिकट जांच दस्ते एवं वाणिज्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों का समावेश रहा.

* यूटीएस से खरीदे टिकट
भुसावल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम डॉ. शिवराज मानसपुरे ने ट्रेन से यात्रा के दौरान रेल टिकट खरीदकर उसी श्रेणी में यात्रा करने का आवाहन करते हुए लंबी कतार से बचने के लिए रेलवे व्दारा उपलब्ध यूटीएस सेवा का लाभ लेने का आग्रह यात्रियों से किया है.

Related Articles

Back to top button