अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती का प्रत्याशी 15 दिनों में

पटोले ने किया विनिंग मेरिट का पुनरूच्चार

* वंचित आघाडी के प्रवेश पर जानकारी नहीं का उत्तर
अमरावती/दि.18- कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि, महाविकास आघाडी में लोकसभा की प्रदेश से सभी 48 सीटों के बारे में बातचीत चल रही है. चर्चा अंतिम दौर में पहुंची है. विनिंग मेरिट के आधार पर आसनों का बंटवारा होगा. हालांकि बार-बार पूछने पर भी पटोले निश्चित आंकडा बताने से कतराते रहे. उन्होंने यह जरूर कहा कि, अगले पखवाडे भर में अमरावती सहित कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा आरंभ हो जाएगी. यहां अमरावती विभागीय पार्टी बैठक हेतु पधारे विधायक पटोले होटल ग्रैंड महफिल में मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने अनेक प्रश्नों के जोरदार उत्तर दिए. कुछ सवालों को टाल दिया. यहां कांग्रेस की स्थिति अच्छी होने का दावा कर पटोले ने कहा कि, सुरक्षित सीट से कई पार्टी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव लडने के इच्छुक हैं.
* आंबेडकर के आघाडी में प्रवेश के बारे में जानकारी नहीं
पटोले ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि, वंचित बहुजन आघाडी को इंडिया आघाडी में सम्मिलित करने के प्रस्ताव की उन्हें जानकारी नहीं है. उनसे पूछा गया कि, बालासाहब अर्थात प्रकाश आंबेडकर को कांग्रस नेता राहुल गांधी ने भारत जोडो यात्रा में सहभागी होने का आमंत्रण दिया है. किंतु एड.आंबेडकर ने इंडिया आघाडी में वंचित बहुजन आघाडी को शामिल करने की शर्त रखी है. इस बारे में प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि, उन्हें जानकारी नहीं है.
* भाजपा डर गई है
कांग्रेस नेता ने भाजपा पर राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा से खौफ जदा होने का दावा किया. पटोले ने कहा कि, इसिलिए कांग्रेस नेताओं को ईडी, सीबीआई का डर बताया जा रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील शिंदे के भाजपा से ऑफर के बारे में भी पटोले ने इसी बात को दोहराया. उन्होंने कहा कि, भाजपा घबराई हुई है. इसलिए हमारे नेताओं को लुभाने की फिराक में है. मिलींद देवरा के पार्टी छोडने संबंधी सवाल को पटोले ने टाल दिया.

Related Articles

Back to top button