अमरावतीमुख्य समाचार

12 डिग्री पर ठिठुरा अमरावती

सीजन का सबसे कोल्ड डे

* गर्मागरम पेय, नाश्ते पर जोर
अमरावती / दि. 11- जिला और परिसर आसमान से बादल छटते ही ठिठुरने लगा. जिले में आज पारा कहीं- कहीं 12 डिग्री तो कहीं-कहीं 12.8 डिग्री दर्ज किए जाने की अधिकृत जानकारी है. सीजन का सबसे ठंडा दिन रहने के कारण दोपहर में भी लोग न केवल गरम कपडों में लिपटे नजर आए. उसी प्रकार गर्म पेय चाय-कॉफी पर जोर रहा. गरमागर्म नाश्ते, खाने की व्यवस्था आयोजनों में जोरों पर रही.
* अधिकतम पारा भी घसरा
मौसम वैज्ञानिक प्रा. अनिल बंड ने बताया कि आज न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री रहा है. अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा है. अगले दो दिनों में पारा लुढकरकर 10 डिग्री पर आने की संभावना प्रा. बंड ने व्यक्त की. उन्होंने बताया कि मिचांग तूफान के कारण बादलों का डेरा था. आसमान से बादल हटते ही सर्द हवाएं छा गई. जिससे अमरावती में तेज कोल्ड वेव का एहसास हो रहा है. अगले कुछ दिनों तक यह वातावरण रहने की संभावना है.
* गर्म कपडों की खरीदारी
ठंड बढते ही शहर के प्रभात चौक, सरोज चौक परिसर की अस्थाई गर्म कपडों की दुकानों पर खरीदारों का रश देखने मिला . ऐसे ही तिरूपति एम्पोरियम, सिंध होजियरी, मयूर, दीपक स्टोर में कंबल, उनी कपडे, स्वेटर, मफलर, टोपी, कानटोपी, कोट, वरकोट, जर्किंग आदि खरीदी के लिए लोग उमडे. विशेषकर बच्चों और घर के वरिष्ठ सदस्यों के लिए कपडों की खरीदारी की गई.
* अलाव जलाकर सेंक
कॉलोनी और नई बस्तियों में लोगों ने अलाव जलाकर सर्दी से बचाव का प्रयास किया. बडे सबेरे 6 बजे तक अंधेरे का राज नजर आया. धुंध भी अनेक भागों में छाई थी. जिसके कारण सुबह की सैर और दौड के नित्य लोगों को कुछ विलंब से आते देखा गया.
* चाय-कॉफी का बढा सेल
चाय टपरियों से चाय और कॉफी की डिमांड बढ गई है. सुबह दफ्तरों मेें आने के बाद आगंतुक के साथ चाय पी गई एवं पिलाई गई. किसी ने सर्दी की वजह से मना भी नहीं किया. अनेक शहरवासियों ने जाडे के इन दिनों का स्वागत किया. वे ठिठुरते, हाथ तेजी से मलते हुए आपस में जाडे के पहले के दिनों को याद कर गप्पा गोष्ठी करते दिखाई दिए. सीजन का कोल्ड डे समाज विशेष ने अपने-अपने खास नाश्ते का लुत्फ लेकर मनाया.

 

Related Articles

Back to top button