अमरावतीमुख्य समाचार

तिरंगे के रंग में रंगने को तैयार अमरावती शहर

जिले सहित संभाग में भी जोर-शोर से चल रही तैयारियां

* जगह-जगह तीन रंगोंवाली हो रही आकर्षक रोशनाई
* कल सभी मकानों व दुकानों पर शान से लहरायेगा तिरंगा
अमरावती/दि.12- आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक चलाये जानेवाले हर घर तिरंगा अभियान को लेकर अमरावती शहर व जिले सहित समूचे संभाग में तमाम तैयारियां पूर्ण हो चुकी है और अब हर कोई आजादी की 75 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के तीन रंगों में रंग जाने के लिए तैयार है. जिसके लिए जगह-जगह पर विभिन्न सरकारी संपत्तियों, सार्वजनिक स्थानों व निजी आस्थापनों में आकर्षक रोशनाई की जा रही है. साथ ही सभी तरह की निवासी व व्यवसायिक इमारतों पर कल 13 अगस्त की सुबह 6 बजे से 15 अगस्त की शाम 6 बजे तक लगातार तीन दिनोें के लिए तिरंगा झंडा फहराने की तैयारी पूर्ण कर ली गई है.
स्थानीय प्रशासन द्वारा अमरावती शहर की सभी सरकारी इमारतों के साथ-साथ शहर में स्थित सरकारी व सार्वजनिक संपत्तियोें पर भी आजादी का अमृत महोत्सव मनाने हेतु आकर्षक रोशनाई करने की तैयारी की गई है. जिसके लिए कई व्यापारिक व सामाजिक संस्थाओं व समूहों ने प्रशासन को अपना सहयोग देने की तैयारी दर्शाई है. जिसके तहत सभी सरकारी इमारतों पर तो खुद संबंधित महकमों द्वारा आकर्षक रोशनाई की जायेगी. साथ ही अमरावती महानगर की पहचान रहनेवाले जवाहर गेट पर अमरावती मनपा द्वारा शानदार तरीके से रोशनाई की गई है. वहीं राजापेठ रेल्वे ओवरब्रिज पर भवन निर्माण व्यवसायियों के शीर्ष संगठन क्रेडाई, राजकमल फ्लायओवर पर लॉयन्स क्लब तथा गाडगेनगर फ्लायओवर पर होटल महफिल इन की ओर से आकर्षक रंगोंवाली रोशनाई करने का जिम्मा उठाया गया है. इसके अलावा अमरावती शहर में स्थित मनपा के सभी व्यापारिक संकुलों पर उन संकुलों में व्यवसाय करनेवाले व्यापारियों द्वारा सामूहिक रूप से आकर्षक रोशनाई व साज-सज्जा की जायेगी. इन सबके साथ ही अमरावती महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत स्थित करीब 1 लाख 4 हजार निवासी व व्यवसायिक इमारतों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा झंडा फहराने को लेकर तमाम आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

* संभाग में प्रशासन ने बांटे साढे 6 लाख झंडे
आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत चलाये जानेवाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत अमरावती संभाग में कुल 6 लाख 50 हजार तिरंगा झंडों का वितरण किया गया है. इसके तहत अमरावती जिले में 1 लाख 12 हजार, अकोला जिले में 1 लाख 60 हजार, यवतमाल जिले में 2 लाख 10 हजार, बुलढाणा जिले में 89 हजार तथा वाशिम जिले में 79 हजार तिरंगा झंडे प्रशासन द्वारा वितरित किये गये है.

Related Articles

Back to top button