अमरावती

वधान परिषद चुनाव के लिए अमरावती कांग्रेस का एकला चलो रे

पदवींधर निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव अपने दम पर लड़ने का लिया निर्णय

अमरावती-/दि.10  विधान परिषद के अमरावती पदवीधर निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के लिए मतदाता सूची तैयार करने का काम चुनाव आयोग की तरफ से हाल ही में शुरु किया गया है. इस पृष्ठभूमि पर अमरावती विभाग में कांग्रेस सक्रिय हो गई है. रविवार को पूर्व मंत्री यशोमति ठाकूर व चुनाव के जिला समन्वयक तथा जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख की प्रमुख मौजूदगी में बैठक ली गई. इस बैठक में अपने दम पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया.
अब तक इस चुनाव में नुटा के संस्थापक प्रा. बी.टी. देशमुख को समर्थन दिया जाता था, लेकिन पिछले चुनाव से बी.टी. देशमुख मैदान में नहीं है, इस कारण कांग्रेस इस दफा खुद का प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी. इस कारण आगामी माह में मतदाता पंजीयन में प्रत्येक को सक्रियता से शामिल होकर अधिक से अधिक मतदाता पंजीयन करने की सूचना इस बैठक में दी गई.
बैठक में पूर्व विधायक प्रा. विरेन्द्र जगताप, विधायक बलवंत वानखडे, मुख्य समन्वयक मिलिंद चिमोटे आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे. आगामी 7 फरवरी 2023 को अमरावती पदवीधर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इस कारण चुनाव आयोग की तरफ से मतदाता सूची का कार्यक्रम शुरु किया गया है. जल्द ही चुनाव कार्यक्रम भी घोषित होने की संभावना दर्शायी जा रही है. वर्तमान में जिले में कांग्रेस पार्टी विभिन्न उपक्रम के कारण सक्रिय हुई है. इसके अलावा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने जगह-जगह सभा और बैठक लेने के निर्देश भी दिए हैं. यह बैठक भी उनके निर्देश का ही एक भाग थी. बैठक में जिले में अधिक से अधिक मतदाता पंजीयन करने बाबत की सूचना दी गई. सभासद पंजीयन की जिम्मेदारी भी तहसील अध्यक्ष और कुछ पदाधिकारियों को सौंपी गई है.
इस अवसर पर मान्यवरों ने अपने समयोचित विचार व्यक्त किये. उपस्थित पदाधिकारियों को मतदाता पंजीयन का प्रशिक्षण केंद्रीय समन्वयक मिलिंद चिमोटे ने दिया. पंजीयन आवेदन कैसे भरना, इस बाबत जानकारी भी उन्होंने दी.

Related Articles

Back to top button