अमरावती

महाआवास अभियान में अमरावती जिला प्रथम

भूमिहीन लाभार्थियों को जगह दिलाने में अच्छा काम

अमरावती/दि.22– महाआवास अभियान 2021-22 अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में अमरावती जिले में भूमिहीन लाभार्थियों को जगह उपलब्ध कर प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त किया है. जलगांव दूसरे और बुलढाणा तीसरे नंबर पर रहा. 100 प्रतिशत घरकुल मंंजूर करने के मामले में भी अव्वल जिले ने विविध उपक्रम के पुरस्कार भी प्राप्त किए.

* प्रदेश में 5 लाख आवास
योजना के तहत प्रदेश में 5 लाख से अधिक आवास बनाए गए. जिसमें केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री आवास योजना और राज्य शासन की आवास योजना में उत्कृष्ट काम करने वाले संस्थान का समावेश है. अभियान के कामों के प्रतिशत के आधार पर पुरस्कार घोषित किए गए. कल 23 नवंबर को मुंबई में मुख्यमंत्री के हस्ते सम्मान होगा.

* 3311 लाभार्थियों को जगह
महाआवास योजना में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अविश्यांत पंडा के मार्गदर्शन में जिला ग्रामीण विकास यंत्रणा की प्रकल्प संचालिका प्रीति देशमुख व्दारा समय-समय पर किए गए प्रयत्नों के कारण अमरावती अव्वल जिला बनकर उभरा. अभियान के तहत 3311 लाभार्थियोें को जगह उपलब्ध करवाई गई. उद्देश्य से अधिक कार्य यहां हुआ है.

* दो ग्राम पंचायतें अव्वल
सर्वोत्कृष्ट ग्राम पंचायत अंजनगांव सुर्जी अंतर्गत पोही और भातकुली ग्रापं अंतर्गत खोलापुर ने प्रदेश और संभाग में तृतीय स्थान प्राप्त किया है. सीईओ अविश्यांत पंडा ने कहा कि भूमिहीन लाभार्थियों को जगह देना चुनौतिपूर्ण था. प्रकल्प संचालक, बीडीओ और कर्मचारियों के तालमेल व संवाद से यह संभव हो सका.

Related Articles

Back to top button