अमरावती

महाआवास अभियान में राज्य में अमरावती जिला प्रथम

भूमिहीन लाभार्थियों को जगह उपलब्ध करवाने का उत्कृष्ट कार्य

अमरावती/दि.23– महाआवास अभियान 2021-22 अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण में जिले ने भूमिहीन लाभार्थियों को जगह उपलब्ध करवाने में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. जलगांव दूसरे और बुलढाणा जिला तृतीय क्रमांक पर रहा. उसी के साथ- साथ राज्य पुरस्कृत आवास योजना में मंजूर घरकुल 100 प्रतिशत भौतिक दृष्टि से पूर्ण करने में भी जिला अव्वल रहा. अमरावती जिले ने विविध उपक्रमों में पुरस्कार भी प्राप्त किए हैै. राज्य में चलाए गए महाआवास अभियान 2021- 22 के राज्यस्तरीय पुरस्कार विजेताओं के नाम ग्रामविकास विभाग ने 21 नवंबर को घोषित किए. राज्य में चलाई जा रही विविध ग्रामीण गृह निर्माण योजनाओं में गतिमानता व गुणवत्ता वृध्दि के लिए महाविकास अभियान 2021-22 चलाने का निर्णय शासन ने लिया था. इस अभियान में 5 लाख से अधिक घरकुलों का निर्माण हो चुका है. इस अभियान में केंद्र पुरस्कृत प्रधानमंत्री आवास योजना -ग्रामीण व राज्य पुरस्कृत आवास योजना में उत्कृष्ट काम करनेवाली संस्थाओं को, 10 अभियान उपक्रमों में अभियान कालावधि में किए गए कार्यो के प्रतिशत निहाय आधार पर एकत्रित गुणांकन करके महाआवास अभियान पुरस्कार ग्राम विकास विभाग ने घोषित किए है.
ये पुरस्कार वितरण मुख्यमंत्री के हाथों उपमुख्यमंत्री, ग्रमीण विकास मंत्री की उपस्थिति में गुरूवार 23 नवंबर को यशवंताव चव्हाण सेंटर में किया जाएगा . इसी दौरान महाआवास योजना में जिप के सीईओ अविश्यांत पंडा के मार्गदर्शन में जिला ग्रामीण विकास यंत्रणा की प्रकल्प संचालक प्रीति देशमुख ने कहा. इसके लिए समय-समय पर किए गए प्रयासों का ही यह नतीजा है. इसके लिए समय-समय पर किए गये प्रयासोें का ही यह नतीजा है. इसके लिए सभी अधीनस्त यंत्रणा के अधिकारी व कर्मचारियों का सहयोग महत्वपूर्ण साबित हुआ है.
महाआवास अभियान में जिला ग्रामीण विकास यंत्रणा के माध्यम से आवास योजना में घरकुलों के काम उसी प्रकार भूमिहीन लाभार्थियों को जगह उपलब्ध कराने की बडी चुनौती थी. प्रकल्प संचालक बीडीओ व कर्मचारी सहित लाभार्थियों से सीधी चर्चा करने के लिए फलस्वरूप यह साध्य हुआ है .

अविश्यांत पंडा (सीईओ)

Related Articles

Back to top button