अमरावती

माझी वसुंधरा अभियान में अमरावती जिला अव्वल

जिला प्रशासन के नियोजन को मिली सफलता

अमरावती/दि 9- माझी वसुंधरा अभियान 2.0 में अमरावती जिल ने सर्वाधिक पुरस्कार हासिल कर विभाग में प्रथम क्रमांक हासिल किया है. जिले के ग्रामपंचायत,नगरपंचायत, नगरपालिका व मनपा इन चारों वर्ग के स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं को पुरस्कार मिला है.जिला प्रशासन के अचूक नियोजन की यह सफलता मानी जा रही है.
जिलाधिकारी पवनीत कौर, जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा के निर्देशानुसार नगर प्रशासन व जि.प. प्रशासन की ओर से अभियान को जिले में अमल में लाया गया. जिसके चलते जिले के चार स्थानिक स्वराज संस्थाओं को सम्मान प्राप्त हुआ है. इस बाबत हाल ही में मुंबई में राज्यस्तरीय पुरस्कार समारोह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, महसूल मंत्री बालासाहब थोरात, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में हुआ.
अभियान में अमरावती मनपा को अमृत गट में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. शेंदुरजनाघाट नगरपालिका को न.प. गट में प्रथम तो नगर पंचायत गट में नांदगांव खंडेश्वर को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. 10 हजार से ओधिक लोकसंख्या वाली ग्रामपंचायत गट में वरुड तहसील के जरुड ग्रामपंचायत के पुरस्कार मिला है.
अमरावती जिला विभाग से सबसे अधिक पुरस्कार हासिल करने में अव्वल साबित हुआ है. जिले की एक नगरपालिका, एक नगरपंचायत , एक महानगरपालिका व एक ग्रामपंचायत ऐसे सभी प्रकार की स्थानिक स्वराज्य संस्थाओं को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. यह कामगिरी आगे भी कायम रखते हुए स्थानिक स्वराज्य संस्था द्वारा पर्यावरण संवर्धन में लगातार सहभाग आगे भी रखे, ऐसे निर्देश जिलाधिकारी पवनीत कौर ने दिए.

Related Articles

Back to top button