अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती, अकोला जिताएंगे गडकरी

भाजपा की लोकसभा हेतु तैयारी

* बढ़ेेंगे दौरे, विकास प्रकल्पों पर जोर
अमरावती/दि.2- 16 माह बाद होने वाले लोकसभा आम चुनाव के वास्ते भारतीय जनता पार्टी ने अभी से तैयारी छेड़ दी है. अमरावती, अकोला, यवतमाल-वाशिम लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी धुरंधर नेता नितिन गडकरी को सौंपी गई है. गडकरी पर विदर्भ की कुल 7 सीटों की विजय सुनिश्चित करने का दायित्व है. जिसमें भंडारा, रामटेक, गढ़चिरोली, वर्धा भी शामिल है. पार्टी ने इन लोस क्षेत्रों के समय-समय पर दौरे का भी प्लान संबंधित नेताओं को सौंप दिया है. जिससे अगले कुछ माह में केंद्रीय मंत्री गडकरी के अमरावती, अकोला, यवतमाल के प्रवास बढ़ जाएंगे. उसी प्रकार इन निर्वाचन क्षेत्रों के बड़े विकास प्रकल्पों को तेजी से पूर्ण कराने की जवाबदारी भी गडकरी को दी गई है. गडकरी ने हाल के वर्षों में अपनी छवि विकास पुरुष के रुप में गढ़ी है. उसी प्रकार जिस तेजी से वे सड़क निर्माण के काम में जुटे हैं, लोग उन्हें रोडकरी भी कहते हैं.
* 17 सीटों का नियोजन
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गुुरुवार को पत्रकारों को बताया कि प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों हेतु संगठन मजबूत करने लोकसभा प्रवास योजना शुरु की गई हैं. भाजपा ने उत्तर-पश्चिम मुंबई, नाशिक, मावल, यवतमाल-वाशिम, रामटेक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रीत किया हैं. ठाणे और उत्तर-पश्चिम मुंबई का दायित्व केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल को दिया गया हैं. नारायण राणे को सांगली, रावसाहब दानवे को लातुर और मावल, डॉ. भागवत कराड को परभणी और धुले, डॉ. भारती पवार को नाशिक तथा कपिल पाटील को रावेर तथा सोलापुर क्षेत्र का जिम्मा दिया गया हैं. इन लोकसभा क्षेत्र में भाजपा अपनी दखल बढाएगी. 2024 में यहां अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने प्रयत्न करेगी. इसमें से अनेक स्थान फिलहाल शिंदे गुट की शिवसेना के पास हालफिलहाल हैं. ऐसे में शिंदे गट और बीजेपी में तनातनी की भी संभावना जानकार व्यक्त कर रहे हैं.

* अमरावती भाजपा खुश
अमरावती लोकसभा क्षेत्र का दायित्व पार्टी व्दारा नितिन गडकरी को सौंपे जाने से अमूमन समस्त भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रसन्न हो जाने की प्रतिक्रिया एक पदाधिकारी ने व्यक्त की. उनका साफ इशारा फिलहाल अमरावती की सांसद और उनके विधायक पति की भाजपा के बडे नेता की करीबियों की तरफ था. गडकरी को दायित्व मिलने से भाजपा पश्चिम विदर्भ में पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन की भी उम्मीद कर रही हैं. जब अमरावती छोड सभी सीटें पार्टी गठबंधन ने जीती थी. अकोला से भाजपा के संजय धोत्रे, वाशिम-यवतमाल से शिवसेना की भावना गवली एवं बुलढाणा से सेना के प्रतापराव जाधव विजयी हुए थे. अब राजनीतिक सूरतेहाल काफी बदल गए हैं. शिवसेना से अलग हुए गुट शिंदे के साथ गवली और जाधव भाजपा से गठजोड की तरफ आ गए हैं.

Related Articles

Back to top button