अमरावतीमुख्य समाचार

हमेशा के लिए रद्द हो गई अमरावती-जबलपुर ट्रेन

अमरावती के रेल यात्रियोें को एक बडा झटका

* अब जबलपुर से केवल नागपुर तक ही चलेगी गाडी
* जनप्रतिनिधियों की अक्षम्य लापरवाही पडी भारी
* पूर्व महामहिम प्रतिभाताई पाटील के चलते मिली थी शहरवासियों को सौगात
अमरावती/दि.21- कोविड संक्रमण काल के दौरान जब पूरे देश में रेलगाडियों का परिचालन बंद किया गया था, तब अमरावती से विभिन्न गंतव्यों के लिए चलाई जानेवाली रेलगाडियां भी रोक दी गई थी. जिनमें अमरावती-जबलपुर-अमरावती ट्रेन का भी समावेश था. हालांकि कोविड संक्रमण का खतरा टल जाने के बाद इस ट्रेन को जबलपुर से नागपुर तक चलाया जाना शुरू किया गया. ऐसे में विगत लंबे समय से इस ट्रेन को पहले की तरह अमरावती से चलाये जाने की मांग की जा रही थी और इसे लेकर रेल प्रशासन द्वारा भी लगातार आश्वासन पर आश्वासन दिये जा रहे थे, लेकिन अब पता चला है कि, रेल महकमे ने अमरावती से छूटनेवाली जबलपुर ट्रेन को हमेशा के लिए रद्द कर दिया है और अब यह ट्रेन नागपुर से जबलपुर के बीच ही चला करेगी. रेल महकमे के इस फैसले को अमरावती शहर सहित जिले के यात्रियों व नागरिकों के लिए बडा झटका माना जा रहा है.
बता दें कि, देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति पूर्व महामहिम प्रतिभाताई पाटील ने अपने राष्ट्रपतित्व के कार्यकाल दौरान अपने गृह नगर अमरावती को मॉडल रेल्वे स्टेशन के साथ ही कई रेलगाडियों की सौगात भी दी थी. जिसमें अमरावती-जबलपुर ट्रेन का भी समावेश था और इस ट्रेन को अमरावती सहित जिले के सभी रेल्वे स्टेशनों से अच्छी-खासी यात्री संख्या व आय भी प्राप्त हो रही थी. जिसकी अनदेखी करते हुए कोविड काल की आड लेकर रेल प्रशासन द्वारा घाटे की वजह को आगे किया गया और इस ट्रेन को अमरावती से हमेशा के लिए बंद करते हुए अब नागपुर से चलाने का फैसला किया गया.
* महानगर यात्री संघ की सतर्कता से सामने आया मामला
उल्लेखनीय है कि, अमरावती-जबलपुर ट्रेन को दुबारा शुरू किये जाने की मांग को लेकर विगत लंबे समय से प्रयास कर रहे महानगर यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा आज

Related Articles

Back to top button