अमरावती

अमरावती-जबलपुर ट्रेन प्रयागराज तक चलाए

भाजपा उत्तर भारतीय प्रकोष्ट अध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्रा की मांग

अमरावती- दि. 11 अमरावती-जबलपुर ट्रेन कोरोना काल में बंद कर दी गई थी. कोरोना नियंत्रण में आने के पश्चात इस ट्रेन को अमरावती के स्थान पर नागपुर से जबलपुर चलाने का निर्णय रेल विभाग द्बारा लिया गया था. जिसके चलते शहर में राजनीति गरमाई थी. कांग्रेस की ओर से रेल्वे स्टेशन पर हनुमान चालिसा का पठन किया गया. वहीं सांसद नवनीत राणा द्बारा रेलमंत्री को ज्ञापन सौंपकर इस ट्रेन को मॉडल रेल्वे स्टेशन से ही चलाने की मांग की गई थी.
अमरावती- जबलपुर एक्सप्रेस क्रमांक 12160 को लेकर भाजपा उत्तर भारतीय प्रकोष्ट के शहराध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्रा ने सर्वप्रथम 9 मई 2022 को यात्री सुविधा समिति रेल मंत्रालय भारत सरकार के प्रतिनिधि मंडल को ज्ञापन सौंपकर इस ट्रेन को यथावत शुरू रखने की मांग की थी. शैलेन्द्र मिश्रा ने दावा किया कि उस समय जो ज्ञापन सौंपा था. उसके कारण ही यह ट्रेन पूर्ववत शुरू की गई. कोई भी निर्णय खासकर रेल विभाग का वह भी ट्रेन शुरू करने के संदर्भ में 10 से 15 दिनों के ज्ञापन व आंदोलन से नहीं होता.
अब शैलेन्द्र मिश्रा ने अमरावती- जबलपुर ट्रेन को प्रयाग राज तक शुरू किए जाने की मांग की है. भाजपा उत्तर भारतीय प्रकोष्ट के शहराध्यक्ष शैलेन्द्र मिश्रा ने दलील दी कि अमरावती के अलावा यवतमाल, अकोला, वाशिम यहां बडी संख्या में उत्तर भारतीय रहते है. अगर अमरावती- जबलपुर ट्रेन को प्रयागराज तक चलाया जाता है तो शत प्रतिशत ट्रेन को पेसेंजर उपलब्ध होंगे. रेलविभाग पर अतिरिक्त बोझ नहीं बढेगा. इस संदर्भ में रेल विभाग सकारात्मक निर्णय ले, ऐसी मांग उन्होंने की है.

Related Articles

Back to top button