अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती मनपा को 2 करोड का अवार्ड

माझी वसुंधरा 2.0 में विभागस्तर पर पहला मानांकन

* एमपीसीबी देगी आधी राशि
अमरावती/दि.7 – माझी वसुंधरा 2.0 अभियान में विभागस्तर पर अमरावती मनपा को शहरी विकास मंत्रालय ने 2 करोड के पुरस्कार की घोषणा की है. घोषित रकम का 50 प्रतिशत हिस्सा पहले चरण में महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को तत्काल मनपा को देने के आदेश शहरी विकास विभाग ने दिए हैं. अर्थात 1 करोड रुपए मनपा को प्राप्त होंगे. दूसरे चरण के 1 करोड स्थानीय स्वराज्य संस्था के डीपीआर को प्रशासकीय मान्यता पश्चात प्रदान किए जाएगे. उल्लेखनीय है कि, मनपा ने शहरी विकास मंत्रालय केंद्र शासन के स्वच्छ वायु स्पर्धा में भी राष्ट्रीयस्तर पर तृतीय क्रमांक का 25 लाख रुपए का अवार्ड हाल ही में प्राप्त किया है. भुवनेश्वर में केंद्रीय मंत्री के हस्ते आयुक्त डॉ. आष्टीकर का सम्मान पिछले दिनों हुआ. डॉ. आष्टीकर ने मनपा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार का श्रेय दिया.
* पंचतत्व का संवर्धन
डॉ. आष्टीकर ने माझी वसुंधरा अभियान में अमरावती मनपा को मिले पुरस्कार पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि, जमीन थिमैटिक में अच्छे प्रदर्शन हेतु मनपा को अवॉर्ड मिला है, यह पूरी टीम का सांघिक यश है. पुरस्कार की राशि से प्रकृति के पंचतत्व के संरक्षण और संवर्धन का कार्य होगा.
* शेघाट पालिका को डेढ करोड
इसी माझी वसुंधरा अभियान में जिले की शेंदूरजनाघाट पालिका ने संभागस्तर पर पहला स्थान प्राप्त कर डेढ करोड के नगद पुरस्कार का मान प्राप्त किया है. नांदगांव खंडेश्वर नगर पंचायत ने भी प्रथम स्थान प्राप्त कर अपनी श्रेणी में 1 करोड के अवॉर्ड की हकदार बनी है. जरुड ग्राम पंचायत ने अपनी श्रेणी में 75 लाख रुपए का पहला स्थान हासिल किया. सभी पुरस्कार की राशि का 50 प्रतिशत का पहला हफ्ता स्थानीय संस्था को शीघ्र मिलने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button