अमरावती

अमरावती मनपा को 66 करोड की निधि प्राप्त

कोरोना प्रतिबंध के लिए केंद्र व राज्य से

  • शहर में 4500 से अधिक लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गई

अमरावती/दि.30 – केंद्र सरकार व राज्य सरकार की ओर से अमरावती मनपा को 66 करोड रुपए की राशि उपलब्ध कराई गई है. जिसका उपयोग कोरोना प्रतिबंधक उपाय योजना के लिए किया जाएगा.
शहर में बढ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार व राज्य सरकार की ओर से अमरावती मनपा को 66 करोड रुपए की राशि उपलब्ध कराई गई है. जिसका उपयोग कोरोना प्रतिबंधक उपाय योजना के लिए किया जाएगा. मनपा प्रशासन का 25 सितंबर से 31 अक्तूबर इस समयावधि में केंद्र व राज्य सरकार की ओर से निधि उपलब्ध करवाई गई है, दरम्यान अन्य सभी विभागों को दी जाने वाली निधि में कटौती की गई है, परंतु स्वास्थ्य विभाग को ज्यादा निधि सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई है. इस वहज से कोरोना प्रतिबंधक उपाय योजना की जाएगी. साथ ही शहर में मनपा व्दारा रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था की गई है. इस माध्यम से शहर के 4500 से भी अधिक नागरिकों की सैम्पल जांच की गई.
कोरोना प्रतिबंधक उपाय योजना के लिए केंद्र व राज्य सरकार व्दारा दी गई निधि का उपयोग खासतौर पर स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई जाएगी. अन्य विभागों की निधि में कटौती की जाएगी. 14 व 15 के वित्त आयोग की ओर से यह अनुदान दिया गया. इतना ही नहीं तो 1 करोड 14 लाख रुपए जीएसटी से प्राप्त हुआ है. स्वास्थ्य विभाग को दी गई इस राशि का उपयोग कोरोना प्रतिबंध के लिए खर्चा किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button