अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती की निलीमा देशमुख बनी इंडिया क्वीन वीनर

थाईलैंड में होनेवाली स्पर्धा के लिए हुई नॉमिनेटेड

अमरावती/ दि. 17- हाल ही में झेनिथ टीम के राष्ट्रीय फैशन सहित टैलेंट स्पर्धा का आयोजन गोवा में किया गया. इस स्पर्धा में स्पेशल इंडिया क्वीन के रूप में अमरावती की निलीमा देशमुख ने खिताब जीता. जिसके चलते निलीमा देशमुख का थाईलैंड में होनेवाली प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है. यहां पर वे विविध स्पर्धाओं में सहभाग लेगी.
यहां बता दें कि निलीमा देशमुख ने इससे पूर्व भी अनेकों स्पर्धा में सहभाग लिया हैै. विदर्भ क्वीन, महाराष्ट्र क्वीन के अलावा गोवा में हुए इंडिया क्वीन का खिताब भी जीता है. इसके साथ ही अनेक पुरस्कार भी हासिल किए है. दिल्ली, पुणे, अमरावती, नागपुर, मुंबई में हुई स्पर्धाओं में उन्होंने एचिवमेंट अवार्ड, नागपुर आइकॉन सौंदर्य सम्राज्ञी हिरकणी पुरस्कार, सिल्वर जुबली अवार्ड और गोवा में हुए गोल्डन जुबली अवार्ड हासिल किया. इसके अलावा मराठी फिल्म अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी के सामने एक गीत प्रस्तुत कर वाहवाही भी बटोरी है.
इतना ही नहीं तो निलिमा देशमुख को राष्ट्रीय स्तर का स्वामी विवेकानंद पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है. कोरोना काल में भी जनसेवा उपक्रम चलाकर उन्हें कोरोना योध्दा का प्रमाणपत्र, ट्राफी भी मिली है. संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ में शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही उन्होंने एमए म्युझिक, एमए मराठी, एमए काउन्सलिंग एन्ड सायको थेरेपी में पोस्ट ग्रैज्युएशन की पदवी प्राप्त की है. निलिमा देशमुख को दो बेटे है और उन्हें तीन पोते है. वहीं उनकी बेटी प्रियश्री देशमुख महाराष्ट्र पोल्युशन कंट्रोल बोर्ड की क्षेत्र अधिकारी है. गोवा में इंडिया क्वीन चुनी जाने के बाद द फेम इंटरनेशनल 2022 में अपना हुन्नर निलिमा देशमुख दिखायेंगी.

Related Articles

Back to top button