अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हाईप्रोफाइल चुनाव में अमरावती की पुलिस मुस्तैद

संवेदनशील मतदान केंद्रों का सीधा प्रसारण, ड्रोन से निगरानी

* कर्नाटक से 2 एसआरपीएफ टूकडी अमरावती पहुंची
अमरावती/दि.12- अमरावती लोकसभा का चुनाव इस बार हाईप्रोफाइल है. भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता नवनीत राणा के राजनीतिक भविष्य को तय करने के लिए 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित होने वाले है. पूरे देशभर की नजरें अमरावती लोकसभा चुनाव पर लगी हुई है. नवनीत को सीधी टक्कर दे रहे थे महाविकास आघाडी के कांग्रेसी उम्मीदवार बलवंत वानखडे. बच्चू कडू की प्रहार जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार दिनेश बूब के मैदान में कूदने के बाद अमरावती लोकसभा चुनावी संग्राम त्रिकोणी हो चुका है. तीनों प्रमुख उम्मीदवार, उनकी पार्टियां, पार्टियों के नेता और पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार को जीताने के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगा रहे है.
इन सब परिस्थितियों के बीच अमरावती व बडनेरा तथा आसपास के इलाके में चुनावी घमासान होने वाला है. पुलिस भी मुस्तैद हो चुकी है. हर चुनाव की तुलना में इस चुनाव के लिए ज्यादा पुलिस बंदोबस्त, सुरक्षा जवान, एसआरपीएफ की टूकडियां, सीआईएसएफ की कंपनियां, अन्य राज्यों से पुलिस अधिक संख्या में बुलाई जा रही है. अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज अमरावती मंडल को बताया कि, अमरावती पुलिस आयुक्तालय के तहत सभी अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों से लाइव प्रसारण होगा. किसी भी गडबडी को कैमरों में कैद करने के लिए यह व्यवस्था की गई है. इसे चुनाव आयोग की भाषा में बेव कास्टिंग कहा जाता है. जिला चुनाव अधिकारी के कार्यालय में इसका प्रसारण होगा. राजस्व विभाग इसका नियोजन करेगा.
इस बीच कर्नाटक से एसआरपीएफ की दो कंपनियां आज अमरावती पहुंची. सीआईएसएफ की कुछ कंपनियां पहले से ही पहुंच चुकी है. पुलिस ने चुनाव विभाग से सीआईएसएफ और एसआरपीएफ की दो और कंपनियां मांगी है. पुलिस आयुक्तालय के 2 हजार से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी चुनावी बंदोबस्त में होंगे. संवेदनशील बूथों पर एसआरपीएफ के 6-6 जवान तैनात किये जाएंगे.
अमरावती का चुनाव हाईप्रोफाइल होने से आयुक्तालय पुलिस काफी गंभीरतापूर्वक सुरक्षा बंदोबस्त में लगी हुई है. रोज सुरक्षा की समीक्षा और मतदान के दिन सुरक्षा नियोजन के लिए बैठकें ली जा रही है.

Related Articles

Back to top button