अमरावती

मेरी वसुंधरा अभियान में अमरावती को 2 करोड का पुरस्कार

संभाग में अमरावती अव्वल

अमरावती/दि.8– पंचत्तव पर आधारित मेरी वसुंधरा अभियान में संभाग में अमरावती महानगरपालिका को 2 करेाड का प्रथम पुरस्कार मिला है. पिछले वर्ष भी मेरी वसुंधरा अभियान के अमृत गट में अमरावती महानगरपालिका ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया था. पूरे संभाग में अव्वल रखने की सफलता पाई है. 1 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2023 की कालावधि में मेरी वसुंधरा अभियान-3 चलाया गया था.
अब तक 17 करोड के 4 पुरस्कार : महानगरपालिका आयुक्त व प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने मेरी वसुंधरा अभियान 3.0 में मिली सफलता के लिए मनपा कके सभी अधिकारी और कर्मचारियों की लगन और मेहनत को श्रेय दिया है. उन्होंने बताया कि अमरावती महानगपालिका को केंद्र व राज्य सरकार स्तर पर पुरस्कार मिल रहे है. इसका बडा आनंद हो रहा है. अमरावती शहर के जनप्रतिनिधियों और नागरिकों व्दारा किये जा रहे सहयोग की बदौलत पर ही महानगपालिका को यह सफलता मिल रही है.
इस पुरस्कार के लिए निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने समस्त अमरावतीवासियों का अभिनंदन किया है.

* अब तक 17 करोड के चार पुरस्कार मिले
निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के कार्यकाल में अमरावती महानगरपालिका को अब तक 17 करोड रुपए के चार पुरस्कार मिल चुके है. इसके पहले केंद्र सरकार के शहर सौंदर्यीकरण के अंतर्गत अमरावती महानगरपालिका को 10 करोड स्वच्छ सर्वेक्षण के 3 करोड, मेरी वसुंधरा अभियान-2022 में 2 करोड और मेरी वसुंधरा अभियान को 2023 में 2 करोड इस तरह कुल 17 करेाड के पुरस्कार अमरावती महानगरपालिका को मिले है. सालाना संपत्ति कर का यह आधे से अधिक होने के कारण अमरावती महानगरपालिका की तिजोरी खनकी है. अमरावती महानगरपालिका की स्थापना के बाद यह पहला अवसर है जब मनपा को केंद्र व राज्य सरकार से 17 करोड रुपए के पुरस्कार घोषित हुए है.

Related Articles

Back to top button