अमरावतीमुख्य समाचार

17 अप्रैल से अमरावती-पुणे साप्ताहिक हमसफर

ट्रेन नंबर 01452/01451 सुपरफास्ट का आरक्षण आरंभ

अमरावती/दि.7- केंद्र और राज्य शासन व्दारा अमरावती को सौगात देने का क्रम जारी है. पिछले दिनों बडनेरा में दुरंतो को स्टॉपेज देने पश्चात अब रेलवे ने अमरावती के यात्रियों को साप्ताहिक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन देकर पुणे जाने की सुविधा बढा दी है. अनेक दिनों से पुणे स्पेशल ट्रेन की डिमांड हो रही थी. मध्य रेलवे ने पुणे से प्रत्येक सोमवार और अमरावती से प्रत्येक मंगलवार 01452/01451 हमसफर एक्सप्रेस चलाने की घोषणा कर दी. आगामी 17 अप्रैल से यह ट्रेन आरंभ हो जाएगी. फिलहाल दो माह के लिए प्रायोगिक स्तर पर ट्रेन चलाई जा रही है.
अमरावती से प्रत्येक मंगलवार शाम 5.55 बजे छूटेगी. अगले दिन अर्थात बुधवार को सुबह 6.30 बजे हमसफर पुणे पहुंच जाएगी. ट्रेन को अकोला, शेगांव, भुसावल, मनमाड, कोपरगांव, दौंड में स्टॉपेज दिए गए है. ट्रेन में लगभग 15 कोच होंगे. हमसफर ट्रेन पूरी एसी होती है.
साप्ताहिक ट्रेन का आम तौर पर सभी मुसाफिरों को लाभ मिलेगा. विशेषकर व्यापारी वर्ग और विद्यार्थियों के लिए यह हमसफर सुविधाजनक होगी. अमरावती से बडी संख्या में लोग कामकाज और पढाई आदि के सिलसिले में पुणे जाते हैं. उनके लिए ट्रेन की सुविधा हो गई है.

Related Articles

Back to top button