अमरावतीमुख्य समाचार

शाहीम अहमद को साथ लेकर एनआईए की टीम पहुंची अमरावती

उमेश कोल्हे हत्याकांड में शामिल था शाहीम अहमद

* शाहीम के साथ क्राईम सीन रिक्रिएशन करेगी एनआईए
* हत्याकांड से पहले व बाद की घटनाओं की जोडी जायेगी कडियां
* शाहीम से जुडे लोगों से भी एनआईए करेगी पूछताछ
अमरावती/दि.4- विगत 21 जून को घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड में शामिल रहनेवाले शाहीम अहमद फिरोज अहमद नामक आरोपी को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की टीम आज सुबह अमरावती पहुंची. यहां पहुंचने के बाद शाहीम अहमद की निशानदेही पर एनआईए की टीम ने कोल्हे हत्याकांड के घटनास्थल यानी घंटाघर वाली गली सहित शहर में अन्य कुछ स्थानों का दौरा व मुआयना किया. जिसके तहत एक तरह से शाहीम अहमद के जरिये कोल्हे हत्याकांड के क्राईम सीन का रिक्रिएशन किया गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि, इस हत्याकांड में शाहीम अहमद के साथ ही किस-किस आरोपी की क्या भूमिका थी. साथ ही यह भी पता लगाया जायेगा कि, वारदात से पहले इसे लेकर किस तरह से और कहां पर किन लोगों के बीच योजना बनाई गई तथा वारदात के बाद अगले तीन माह तक शाहीम अहमद को फरारी के दौरान छिपे रहने में किन-किन लोगों ने मदद की.
बता दें कि, एक टीवी न्यूज चैनल के दौरान कथित तौर पर विवादीत टिप्पणी करनेवाली भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा का सोशल मीडिया पर समर्थन किये जाने के चलते मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की 21 जून को रात 9.30 बजे घंटाघरवाली गली में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पश्चात अगले छह-सात दिनों के भीतर इस वारदात में शामिल सात प्रमुख आरोपियों को अमरावती शहर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था. इस समय तक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले की जांच का जिम्मा राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को देने का निर्णय लिया. जिसके चलते सातों आरोपियों की कस्टडी एनआईए को दी गई. किंतु आठवें आरोपी के तौर पर नामजद किया गया शाहीम अहमद पुलिस व एनआईए की पकड में नहीं आया. बल्कि इस दौरान उसने अपने वकील के मार्फत जमानत मिलने हेतु कोर्ट में आवेदन किया था. जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था. ऐसे में शाहीम अहमद करीब तीन माह तक एनआईए व स्थानीय पुलिस के साथ आंखमिचौली खेलता रहा. जिसके चलते एनआईए ने शाहीम अहमद को पकडने हेतु दो लाख रूपये का इनाम भी घोषित किया था. जिसके बाद विगत 21 सितंबर को शाहीम अहमद मुंबई में एनआईए कोर्ट के सामने सरेंडर करने हेतु पहुंचा, लेकिन सरेंडर की प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही एनआईए ने उसे अदालत परिसर से धर दबोचा. जिसके बाद एनआईए द्वारा शाहीम अहमद से कोल्हे हत्याकांड को लेकर पूछताछ करनी शुरू की गई और अब एनआईए का एक दल उसे अपने साथ लेकर अमरावती आया है.

* और पांच लोग है एनआईए के निशाने पर
बता दें कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड में अब तक पकडे गये कुल आरोपियों की संख्या 11 हो गई है. वहीं और भी करीब पांच लोग इस समय एनआईए के निशाने पर है. सूत्रों के मुताबिक इन्हीं पांच लोगों ने पिछले तीन माह तक शाहीम अहमद को फरारी के दौरान छिपकर रहने हेतु तमाम जरूरी मदद उपलब्ध करायी थी. जिनके नाम शाहीम अहमद ने पूछताछ के दौरान एनआईए को बताये है. ऐसे में अब एनआईए की टीम द्वारा इन पांच लोगों को किसी भी वक्त अपनी हिरासत में लिया जा सकता है.-

Related Articles

Back to top button