अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती से पुणे रोज ट्रेन, इंटरसीटी रविवार को भी

भुसावल की गाडी को अमरावती तक बढाया

* विद्यार्थियों, व्यापारियों, प्रोफेशनल्स को दिवाली उपहार
* रेल यात्रियों में हर्ष
अमरावती/दि.28– यहां से पुणे नियमित रुप से जाने-आने वाले और महीने में कई बार वहां कार्यालयीन व अन्य कार्य के लिए जानेवाले यात्रियों को पुणे की रोज एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है. रेल मंत्रालय ने विशेष आदेश के जरिए पुणे-भुसावल 11026 ट्रेन को अमरावती तक बढा दिया है. जिससे सप्ताह के सातों दिन अमरावती से पुणे जाने-आने के लिए बडी सुविधा हो गई है. जिससे व्यापारियों, प्रोफेशनल्स और विशेषकर विद्यार्थी वर्ग में हर्ष की लहर है. इस ट्रेन को रेलवे का दिवाली उपहार बताया जा रहा है. एक ओर खबर यह है कि अमरावती-नागपुर एक्सप्रेस 12119/20 इंटरसीटी को भी सप्ताह के सातों दिन चलाया जाएगा. पहले रविवार को छोडकर यह ट्रेन छह दिन चल रही थी.
* टाइमिंग सुविधाजनक
अमरावती-पुणे 11025 रोज रात 10.50 मिनट पर प्रस्थान करेगी.अ अगले दिन सवेरे 11.25 बजे पुणे पहुंचेगी. यह टाइमिंग ऑफीस के कार्यवालों के लिए अत्यंत सुविधाजनक बताया जा रहा है. इससे भी पुणे गाडी शुरु होने की खुशी बढ गई है.
* ऐसी है बनावट
ट्रेन में 16 स्लीपर कोच, 1 एसी, 13 थ्रीटीयर एसी और 1 पेंट्री कोच रहेगा. इसे बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, जलगांव, पाचोरा, चालीसगांव, मनमाड, कोपरगांव, बेलापुर, नगर, दौंड, उरली में स्टॉपेज रहेंगे. रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक संजय नीलम ने जारी आदेश में बताया कि बदलाव शीघ्र लागू करने कहा गया है.

Related Articles

Back to top button