अमरावती

अमरावतीवासी पर्यटकों की चिखलदरा पसंद

परिवार के साथ सैर कर रहे पर्यटन स्थलों का

  • सोशल डिस्टेन्स पर विश्वास

अमरावती प्रतिनिधि/दि. 3 – एक तरफ लगातार कैद जीवन से परेशान हुए मुंबई, पुणे वासियों ने कोकण, महाबलेश्वर, पांचगनी पर्यटन का पर्यायी रास्ता चुना. ऐसे में अमरावती वासियों व्दारा सावधानी बरती जा रही है. पर्यटन स्थल शुरु हो गए है फिर भी अमरावती वासी परिवार के साथ पर्यटन स्थलों पर बडी ही सावधानी के साथ जा रहे है. खासतौर पर चिखलदरा कोलकास जैसे पर्यटन स्थलों में अमरावती वासी सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए पर्यटन स्थल का आनंद लूट रहे है.
महाराष्ट्र पर्यटन विकास महामंडल कार्यालय की ओर से कोकण, महाबलेश्वर, पांचगनी, माथेरान जैसे प्रकृति से ओतप्रोत पर्यटन स्थल पर अब तक एक भी बुकिंग नहीं की गई. खास बात यह कि पिछले वर्ष दीपावली की छुट्टी में अब तक का आरक्षण फुल हो चुका था. मगर इस बार स्थिति अलग है. कोरोना की वजह से लागू किये गए लॉकडाउन के बाद सभी क्षेत्र के साथ पर्यटन क्षेत्र को भी जोरदार झटका लगा है. जबकि चिखलदरा, कोलकास, सेमाडोह को अमरावती वासी पसंद कर रहे है. सितंबर माह में 19 प्रतिशत पर्यटकों ने चिखलदरा कोलकास के एमटीडीसी रिसोर्ट बुक किये थे और अक्तूबर माह में 26.31 प्रतिशत पर्यटकों ने रिसोर्ट बुक किये है.

  • धीरे-धीरे पर्यटकों की संख्या बढेगी

शासन ने पर्यटन क्षेत्र अनलॉक कर दिया अब धीरे-धीरे पर्यटकों की संख्या बढेगी. फिलहाल कोकण, महाबलेश्वर व अन्य जगह बुकिंग नहीं हुई है, मगर चिखलदरा को पर्यटकों ने काफी पसंद किया है.
– मौशमी कोसे, प्रादेशिक व्यवस्थापक एमटीडीसी

Related Articles

Back to top button