अमरावतीफोटो

अमरावती का ‘आराधना मॉल’ विदर्भ में फैमस

लेटेस्ट फैशन के लिए गांव गांव से आते ग्राहक

* हबलानी बंधुओं की मेहनत और लगन से परिपूर्ण सेवा
अमरावती/दि.8– आपकी मेहनत, ईमानदारी, परिवार का साथ ही हमें सफलता की बुलंदियों तक पहुंचाता है. आम जीवन में इस परिभाषा को व्यापार से जोड़कर ग्राहकों को निरंतर 46 वर्षों से सेवा देने वाले ‘आराधना फैशन’ की पहचान बन चुकी है. इसी पहचान और विश्वास के साथ परिवर्तनको अपनाकर ग्राहकों को बेहतरीन सेवा देने का कार्य ‘आराधना फैशन’ कर रहा है. इस कार्य में कोरोना महामारी के बाद और भी निखार आया है. लगातार दो वर्ष बाद दीपावली निमित्त खरीदारी के लिए घर से बाहर निकले ग्राहकों की ‘आराधना फैशन’ही पहली पसंद साबित हो रहा है. जिसके कारण प्रतिष्ठान में दिनों-दिन ग्राहकों की भीड़ बढ़ती नजर आ रही है. सप्ताह का कोई भी दिन हो ‘आराधना फैशन’ में ग्राहकों की उपस्थिति ही प्रतिष्ठान के प्रति विश्वास को दर्शाती है.15 अगस्त 1977 में हबलानी परिवार के वरिष्ठ व पितृतुल्य रोशनलाल हबलानी ने आराधना फैशन की नींव रखी थी.

जयस्तंभ चौक सतीधाम मार्केट में 400 स्क्वेयर फीट की जगह पर करीब 18 सालों तक ‘आराधना प्रतिष्ठान’ ने ग्राहकों की उस समयानुसार फैशनेबल कपड़ों की जरुरतों को पूरा किया. समय के साथ खुद को बदलने की कोशिश करने वाले ‘आराधना प्रतिष्ठान’ ने वर्ष 1995 में आराधना को सतीधाम मार्केट से जयस्तंभ चौक स्थित वर्तमान जगह पर लाया. रोशनलाल हबलानी के साथ उस समय मनोहरलाल हबलानी, सुरेशकुमार हबलानी, पूरणसेठ हबलानी, लक्ष्मण हबलानी जुड़कर आराधना को शहर में कपड़ों की दुनिया का सबसे बड़ा ब्रान्ड बनाने में पूरा सहयोग दिया. यही कारण है कि 1995 में 400 स्क्वेयर फीट का प्रतिष्ठान 3500 फीट का भव्य शोरुम बना.हबलानी परिवार की मेहनत के कारण आज ‘आराधना फैशन’ ने शहर में अपनी अलग पहचान बनाई है.

हर कोई कपड़ों की खरीदारी के लिए सबसे पहले ‘आराधना फैशन’ को पहले पायदान पर रखता था. ग्राहकों का यही विश्वास ‘आराधना फैशन’ को विस्तार देने में सहयोगी साबित हुआ. साल 2014 में जवाहर मार्ग पर स्थित ‘आराधना फैशन’ का विस्तार कर एक मंजिला 10 हजार स्क्वेयर फीट शोरुम का निर्माण किया गया. रिटेल व्यवसाय में अपनी पहचान बनाने के बाद ‘आराधना फैशन’ ने होलसेल व्यवसाय में कदम बढ़ाते हुए बिजीलैन्ड में 20 हजार स्क्वेयर फीट में शानदार शोरुम शुरू किया है, जिसे भी ग्राहकों द्वारा सराहा जा रहा है.

‘आराधना होलसेल शॉपिंग मॉल’ ग्राहकों के दिलों पर राज कर रहा है. हबलानी परिवार की दूसरी पीढ़ी के साथ परंपरागत व्यवसाय को आगे बढ़ाने पिता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साल 2008 से आगे आई है. जिसमें संदीप हबलानी, रोहित हबलानी, प्रतीक हबलानी, सारांश हबलानी, अक्षय हबलानी, यश हबलानी का समावेश है. परिवार की तीसरी पीढ़ी से उत्कर्ष हबलानी भी इस व्यवसाय से जुड़े हैं. दूसरी ओर अविनाश हबलानी साल 2018 में इस व्यवसाय से जुड़े. वे फिलहाल बिजीलैन्ड स्थित ‘आराधना होलसेल शॉपिंग मॉल’ की जिम्मेदारी संभाल रहे है.

* ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा
वैसे तो शहर के किसी भी प्रतिष्ठान में ऑनलाइन शॉपिंग के साथ ऑनलाइन पेमेंट की कम ही व्यवस्था है. लेकिन ‘आराधना फैशन’ में आप ऑनलाइन शॉपिंग के साथ ऑनलाइन पेमेंट का भी लाभ ले सकते हैं. जो ग्राहक पेटीएम, फोन पे, भीम एप के अलावा के्रडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करना चाहते हैं. ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा भी ‘आराधना फैशन’ की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है. जिसके कारण ग्राहकों को भीड़-भाड़ से भरे मार्ग से गुजरते समय अपने जेब में कैश रखने की जरुरत नहीं है.

* रिटेल में होलसेल रेट ही पहचान
बिजीलैन्ड शॉपिंग मॉल में शूज, सैन्डल, आर्टिफिशियल व डिजाइनर ज्वेलरी, ब्राइडल ज्वेलरी, वेस्टर्न ख्रलावर ज्वेलरी, मैचिंग, कॉस्मेटिक, ट्रैवलिंग बैग व लेडिज नाइट वेअर, लिंगरीज, हैन्डलूम बेडशीट व कर्टन का भी स्वतंत्र विभाग तैयार किया है. यहां सभी वैरायटी ग्राहकों को होलसेल रेट में उपलब्ध करवाई है. मौका चाहे कोई भी रहे तीज- त्योहार या फिर शादी- ब्याह, हर खुशी के अवसर का ‘आराधना फैशन’ हमेशा ही ध्यान रखता है. यही कारण है कि ‘आराधना फैशन’ अब ग्राहकों के सिर चढ़ सफलता के नए मुकाम हासिल कर रहा है. यही कारण है कि ग्राहकों को रिटेल शोरुम में होलसेल रेट में फैशनेबल कपड़े उपलब्ध करवाने की खासियत ही ग्राहकों को ‘आराधना फैशन’ की ओर खरीदारी के लिए आकर्षित करती है.

* बिजीलैन्ड में 4 हजार स्क्वेयर फीट का ब्राइडल स्टूडियो
‘आराधना होलसेल शॉपिंग मॉल’ की बिजीलैन्ड में भी इस वर्ष 4 हजार स्क्वेयर फीट का विशेष ब्राइडल स्टूडियो ग्राहकों की सेवा में समर्पित है. जिसमें दुल्हन के लिये डिजाइनर लाचा, घागरा ओढ़णी, ब्राइडल वन पीस, डिजाइनर वेडिंग गाऊन, कस्टमाइज बाय ऑर्डर भी बुटिक पीस बनाकर उपलब्ध करवाया जा रहा है. जिसकी रेंज 12 हजार से 70 हजार रुपये तक रहती है.

* समय के साथ बदला फैशन सेन्स
सन् 1977 में लिमिटेड रेंज व लिमिटेड स्टॉक से ‘आराधना होलसेल शॉपिंग मॉल’ की शुरूआत हुई, जो आगे चलकर सेंट्रल कुलिंग हुआ. रेंज विस्तार के साथ ग्राहकों को एक ही छत के नीचे साड़ीज में पैठणी, खंबाटा सिल्क, हैन्ड वर्क, नेटलाम व भिन्न प्रकार की डिजाइनर साड़ियों की रेंज उपलब्ध होने लगी. ग्राहकों की पसंद-नापसंद को ध्यान में रखते हुए सलवार सूट, ड्रेस मटेरियल, शरारा, कुर्ती, स्कर्ट, टॉप, वनपीस के साथ युवतियों के लिए भरपूर चॉइस उपलब्ध करवाई जा रही है. वेस्टर्न टॉप, थ्री फोर्थ, जीन्स, कुर्ती व डिजाइनर टॉप रिजनेबल रेट में उपलब्ध करवाये जा रहे हैं. मेन्स वेअर में दिवाली स्पेशल कुर्ती पैजामा, शेरवानी, इंडो वेस्टर्न, जीन्स ट्राऊजर, फॉर्मल, कैज्युअल, कॉटन शर्ट व अन्य वैरायटी ग्राहकों को एक ही छत के नीचे उपलब्ध है.

* दो सालों में फिर लौटी रौनक
‘आराधना होलसेल शॉपिंग मॉल’ के संचालक पूरणसेठ हबलानी ने कहा कि रिटेल शॉप में होलसेल रेट यहीं आराधना की अब पहचान है. कोरोना महामारी के लगातार दो वर्षों से लोग घर के बाहर निकलने में हिचकिचाहट महसूस कर रहे थे. लेकिन अब दीपावली में ग्राहकों की खरीदारी के लिए दिनों-दिन भीड़ बढ़ती जा रही है. इसलिए ‘आराधना फैशन’ में ग्राहकों की डिमांड और उनके फैशनेबल कपड़ों के के्रज को ध्यान में रखते हुए शादी ब्याह के सीजन के लिए ‘आराधना फैशन’ में स्वतंत्र विभाग की स्थापना की है. जहां 5 हजार से लेकर 48 हजार रुपये तक की रेंज में घागराओढ़णी, वन पीस, पार्टीवेयर गाऊन, रेडी टू वेयर साड़ीज मेक टू ऑर्डर के तहत उपलब्ध करवाये जा रहे हैं. बच्चों के लिए रंग-बिरंगी, डिजाइनर वैरायटी यहां उपलब्ध है. इसके अलावा अब आराधना फैशन में ‘नायरा पैटर्न ड्रेसेस’, क्रॉप टॉप स्कर्ट, डॉल फ्रॉक ड्रेस, ए लाइन विथपैंट, फैन्सी कुर्तीज की आकर्षक रेंज यहां उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button