अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती की दिविजा ने बनाया भारतीय रिकॉर्ड

एकल वनकल पुश-अप पोज धारिता में सबसे यंग

* गौरव और रेशू खंडेलवाल की सुपुत्री
अमरावती/दि.05– एक अद्वितीय शक्ति और संदेश के रुप में अमरावती की 6 साल की दिविजा गौरव खंडेलवाल ने भारतीय रिकॉर्ड रचा है. 29 नवंबर 2017 को जन्मी दिविजा ने अपने दाएं हाथ का इस्तेमाल करके एकल वनकल पुश-अप पोज को 1 मिनट 17 सेकंड तक बनाए रखा. जिसको 14 फरवरी को अधिकारिक रुप से मान्यता प्राप्त हुई.

लेकिन दिविजा की प्रतिभा यहां समाप्त नहीं होती. एक नवजात कलाकार के रुप में उन्होंने पहले ही राज्य स्तर पर कराटे में एक रजत और एक कांस्य पदक जीत लिया है. जिसमें उनका हरित पट्टी का उपाधि है. उनके मार्गदर्शक सतीश गवई के मार्गदर्शन में दिविजा ने अपने कौशल को मेहनतपूर्वक बढाया है. वह राजस्थानी हितकारक मंडल अंतर्गत महिला मंडल की सचिव रेशू गौरव खंडेलवाल की सुपुत्री तथा समाजसेवी सत्यनारायण तथा ललिता खंडेलवाल की सुपौत्री है.

खेलों में ही उत्कृष्टता के साथ लेकिन दिविजा शैक्षिक दृष्टि से भी उज्वल है. अमरावती में संत जेवियर्स कैथेड्रल स्कूल की एक छात्रा के रुप में उन्होंने हाल ही में प्रतिष्ठित वर्ष की सर्वश्रेष्ठ छात्रा पुरस्कार प्राप्त किया. उनकी शैक्षिक प्रतिभा को ओलंपियाड में स्वर्ण पदक जीतकर और अधिक हाइलाइट किया गया.

Related Articles

Back to top button