अमरावतीमुख्य समाचार

अंजलि ठाकरे भारत जोडो में अमरावती की पहली पैदल यात्री

राहुल जी से मिलाया हाथ, 13 किमी कदमताल

* अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था, उतना ही जोरदार प्रतिसाद
अमरावती /दि.9- कांग्रेस कमिटी की महिला जिला अध्यक्ष प्राचार्य डॉ. अंजलि ठाकरे ने मंगलवार और बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा में पैदल चलने वाली अमरावती की पहली नेता बनी है. वे खतगांव फाटा से शुरु हुई राहुल गांधी की पैदल यात्रा में सहभागी हुई. जहां से केरुर, बिजुरफाटा और भोपाला पहुंची. यह करीब 13 किमी का फासला रहा. डॉ. ठाकरे ने अमरावती मंडल को बताया कि, पूर्व पालकमंत्री और वरिष्ठ नेता यशोमति ठाकुर के नेतृत्व तथा मार्गदर्शन में वे भारत जोडो यात्रा में सहभागी हुई है.
* भोपाला में नुक्कड सभा
डॉ. ठाकरे के अनुसार भोपाला में राहुल जी ने नुक्कड सभा को संबोधित किया. मंगलवार को मोदी सरकार द्बारा की गई नोटबंदी की वर्षगांठ थी. इसलिए राहुल जी ने नोटबंदी के निर्णय की लानत-मलानत की. राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले से गरीब और मध्यम वर्ग तथा किसानों का बेहिसाब नुकसान होने का मुद्दा उपस्थित किया.
* अभूतपूर्व सुरक्षा
डॉ. ठाकरे के अनुसार भारत जोडो यात्रा में अभूतपूर्व रुप से प्रतिसाद मिल रहा है. नांदेड जिले में प्रमुख नेताओं के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्ता खुद होकर सहभागी हो रहे है. जिससे पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को बडी मशक्कत करनी पड रही. राहुल जी की सुरक्षा के अनेक घेरे बनाये गये हैं. बिना पहचान पत्र तथा पास कोई बडा लीडर भी वहां फटक नहीं सकता. इतने सुरक्षा घेरे में भी डॉ. ठाकरे ने राहुल जी से हस्तांदोलन किया. अपना परिचय देने का प्रयास किया.
* राहुल थके नहीं
राहुल जी इतनी लंबी यात्रा के बाद भी तरोताजा लग रहे थे. डॉ. ठाकरे ने बताया कि, 13-14 किमी पैदल चलने के पश्चात भोपाला की सभा में राहुल जी ने जोशपूर्ण संबोधन कर सभी का उत्साह बढाया. 52 वर्षीय राहुल जी ने वारकरी दिंडी समान घोडे के रिंगन का भी अवलोकन इस समय किया.
* छात्राओं ने दी प्रस्तुति
गांधी टोपी लगाकर सलवार सूट में यात्रा में सहभागी डॉ. प्राचार्य अंजलि ठाकरे ने बताया कि, नांदेड की शाला की छात्राओं ने पारंपारिक वेशभूषा में लोकनृत्य की सुंदर प्रस्तुति यात्रा दौरान दी. उसी प्रकार कार्यकर्ता और पदाधिकारी भारत माता की जय तथा राहुल जी आगे बढो हम तुम्हारे साथ है के गगन भेदी नारे लगा रहे हैं.
* शंकर नगर रामतीर्थ में मुक्काम
यात्रा का मंगलवार रात्रि का विश्राम शंकरनगर रामतीर्थ में रहा. वहां के शिव मंदिर में राहुल जी ने दर्शन-पूजन किया. ललाट पर चंदन और भभूती लगवाई. उनकी उपस्थिति सभी को प्रेरित कर रही थी. महिलाओं की भी संख्या काफी रही. जो जोश के साथ सिर पर गांधी टोपी पहने यात्रा में सहभागी है.

Related Articles

Back to top button