अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती का सिर गर्व से ऊंचा हो गया..

ओम रंगाचार्य को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में अनुसंधान वैज्ञानिक के रूप में नियुक्ती

अमरावती/दि.01- विश्व प्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में रिसर्च साइंटिस्ट के पद पर ओम देवेन्द्र रंगाचार्य की नियुक्ति हुई है. ग्लासगो विश्वविद्यालय, स्कॉटलैंड (यूके) में एमएस पूरा करने के बाद, ओम को ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में एक शोध वैज्ञानिक के रूप में नियुक्त किया गया था.

देवेन्द्र रंगाचार्य और श्रीमती अनुराधा के पुत्र ओम, जो विद्याभारती कॉलेज, अमरावती में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं, ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अमरावती में पूरी की. बायो मेडिकल इंजीनियरिंग और रिसर्च में विशेषज्ञता के साथ एमआईटी पुणे से ऑनर्स मास्टर ऑफ साइंस के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की. ओम रंगाचार्य को हाल ही में 2023 में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी ग्लोबल बायोटेक लीडर्स में से एक के रूप में चुना गया था और नए साल में उन्हें तुरंत ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में एक शोध वैज्ञानिक के रूप में नियुक्त किया गया था.

यह कुछ ऐसा है जो अमरावती की प्रतिष्ठा को बढ़ाता है और ओम रंगाचार्य ने कहा कि उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारित करके बड़ी सफलता हासिल करने पर गर्व है. ओम ने यह भी कहा कि मेरी सफलता में मेरे परिवार का अहम योगदान रहा है. ओम की सफलता पर न सिर्फ जिले से बल्कि राज्य के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से भी बधाइयां मिल रही हैं.

Related Articles

Back to top button