अमरावती

अमरावती का तापमान 41.8 तक पहुंचा

दोपहर के समय अभी से शहर की सडकों पर सन्नाटा

अमरावती/दि.18- अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बेमौसम बारिश होने के बाद अब सूरज आग उगलने लगा है. सोमवार 17 अप्रैल को अमरावती का तापमान 41.08 डिग्री सेल्सियस था.बढ़ते तापमान को देखते हुए अब दोपहर में समय शहर की सडकों पर चहल-पहल कम हो गई है. लोग इस भीषण गर्मी में दोपहर के समय अपने घरो में ही रहना पसंद कर रहे है.
शालाओं की परीक्षा अब लगभघ पूर्ण हो गई है. 15 अप्रैल से दिनोंदिन तापमान बढ़ने से लोग दोपहर के समय घर से बाहर निकलने से कतराने लगे है. सुबह 10 बजे से ही अब तपन महसूस होने लगी है. इस धूप के कारण नागरिक अपने आवश्यक काम दोपहर के पूर्व ही कर लेने में भलाई समझने लगे है. मौसम विभाग द्वारा सनस्ट्रोक की चेतावनी दिए जाने के बाद प्रशासन ने भी नागरिकों को सतर्क रहने भी कहा है. ऐसे में अब बढ़ते तापमान को देखते हुए नागरिक दोपहर के समय अपने घरो में ही रहना मुनासिब समझने लगे है. दोपहर के समय सडकों पर सन्नाटा दिखाई देने लगा हैै. सडकों पर दिखाई देनेवाले नागरिक धूप से बचाव के लिए सीर पर टोपी, दुपट्टे पहने नजर आने लगे है. आगामी दिनों में तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. इस कारण दोपहर के समय नागरिक बेवजह बाहर न निकलते हुए अपने घरो में ही कुलर में रहना पसंद कर रहे है.

कुलर की मांग बढ़ी
दिनोंदिन बढ़ते तापमान के कारण अब गर्मी से राहत पाने के लिए नागरिकों द्वारा कुलर की खरीदी की जाने लगी है. बाजार में कुलर की बिक्री बढ़ गई है. बाजार में कुलर 1500 रुपए से लेकर 7 हजार रुपए तक चोटे से लेकर बडे कुलर उपलब्ध है. साथ ही अब शआदियों का भी मौसम रहने से लोग कुलर की खरीददारी बडी संख्या में कर रहे है.

फायबर कुलर की मांग ज्यादा
इस साल बाजार में फायबर कुलर की मांग ज्यादा दिखाई दे रही है. इस कारण दुकानदारो ने अपनी दुकान में फायबर के कुलर भी सजाए हुए है. फायबर के कुलर 2000 हजार रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक दुकानों में उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button