अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

अमरावती के और तीन हत्यारे पकडे गए

घर में घुसकर युवक की बेरहमी से हत्या करने का मामला

  • पहले पकडे गए तीन आरोपियों को १३ व आज पकडे गए तीनों को १४ तक पुलिस कस्टडी
  • अब पुलिस को और ९ आरोपियों की तलाश
  • अवैध शराब व्यवसाय के रुपए वसूलने को लेकर हुआ था विवाद
  • तिवसा के आंबेडकर चौक परिसर की घटना

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.११ – बीते रविवार की दोपहर ३.३० बजे तिवसा के आंबेडकर चौक निवासी अजय दलाल नामक युवक को घर से बाहर खिचकर चाकू से सपासप वार कर बेरहमी के साथ हत्या कर डाली थी. इस मामले में तिवसा पुलिस ने काफी तेजी से तहकीकात करते हुए तडके ५.३० बजे चांदुर बाजार तहसील के माधान गांव में तीन आरोपियों को पकडने में सफलता हासिल की. आरोपियों को अदालत में पेश करने पर उन्हें १३ अगस्त पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये गए है. इन आरोपियों ने पुलिस को बताया कि अवैध तरीके से चल रहे शराब व्यवसाय के उधारी के रुपए वसूलने पर हुए विवाद में उसकी हत्या की है. इस बीच पुलिस ने सोमवार की रात फिर और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन्हें भी अदालत ने १४ तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. पुलिस अब अन्य फरार ९ आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है, ऐसी जानकारी तिवसा की थानेदार रिता उईके ने दी.
सुरेंद्र काले, अमर कालमेघ और बंटी उर्फ शुभम खंडारे (तीनों अमरावती) को कल सोमवार की रात अमरावती से गिरफ्तार कर लिया है. रविवार के तडके पुलिस ने आरोपी अतुल सिंघन (बेलोरा, चांदुर बाजार), नितीन बालु काले व प्रतिक बलभीम गोंडाणे (तीनों अमरावती) को गिरफ्तार किया था. इसके बाद तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. मामला संगीन होने के कारण अदालत में उन तीनों आरोपियों को १३ अगस्त तक पुलिस कस्टडी रखने के आदेश दिये है. इस दौरान पुलिस ने पहले गिरफ्तार किये गए तीनों आरोपियों से कडी पूछताछ की. उन्होंने बताया कि मृतक अजय दलाल अवैध तरीके से शराब का व्यवसाय करता था. इसी व्यवसाय को लेकर उससे उधार दिये माल के रुपए लेना बाकी था. हत्या की घटना के कुछ दिन पहले रुपयों को लेकर मृतक अजय दलाल ने आरोपियों के खिलाफ अशब्दों का प्रयोग कर उनसे हुज्जत की थी. इस बात के गुस्से में आकर उन्होंने अजय दलाल को मार डाला.
इस हत्या की घटना को अंजाम देने में करीब १५ आरोपियों का समावेश है, ऐसा शिकायत में उल्लेख किया गया है. हत्या की बाद के बाद आरोपी अलग-अलग दिशा में फरार हो गए. इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली की तीन आरोपी माधान गांव के एक मकान में छिपे है तब तिवसा पुलिस की टीम उस मकान में पहुंची और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गए तीन आरोपियों को अदालत ने १३ अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस दौरान पुलिस को फिर सूचना मिली कि और तीन आरोपी अमरावती में ही छिपे बैठे है तब पुलिस ने बडे ही चालाखी से कल सोमवार की रात और तीन आरोपियों को धर दबोचा. हत्या के समय उपयोग किया गया वाहन भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. गिरफ्तार किये गए उन तीनों को आज अदालत में पेश किया उन्हें १४ तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये गए है. बकाया ९ आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद बीच बचाव करने आये आरिफ नामक पडोसी को आरोपी अपने वाहन में उठाकर ले गए थे. इसके बाद उन्होंने आरिफ को अमरावती में लाते वक्त रास्ते में ही छोड दिया था. बता दे कि रविवार की दोपहर ३.३० बजे करीब १५ आरोपी तिवसा के आंबेडकर चौक परिसर निवासी अजय दलाल के यहां पहुंचे और घर में घुसकर बाहर खिचते हुए लाया और आरोपियों ने चाकू सपासप वार करना शुरु कर दिया. इस दौरान बीच बचाव करने आये घरवालों की कनपटी पर रिवाल्वर अडाकर उन्हें बीच में आने से रोका. दलाल को बुरी तरह से घायल कराने के बाद सभी आरोपी महामार्ग से अलग-अलग रास्ते फरार हो गए. इस दौरान उन्होंने बीच बचाव करने आये पडोसी को कीडनैप कर अपने वाहन में बिठा लिया था, बाद में अमरावती आते समय उसे रास्ते में ही उतार दिया था. अब ६ आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद तिवसा पुलिस फरार बकाया ९ आरोपियों की तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button