अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती के युवक की मध्यप्रदेश में हत्या

गौवंश तस्करी के संदेह में भीड ने जमकर की थी पिटाई

* पिटाई में दो अन्य हुए बुरी तरह से घायल
* मध्यप्रदेश के नर्मदापूरम जिले की घटना
* ट्रक में २४ से अधिक गौवंश लादकर ले जा रहे थे
अमरावती/दि.४– पडोसी राज्य मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिलांतर्गत शिवनी मालवा तहसील के बखराड गांव के निकट गौवंश तस्करी का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के साथ संतप्त भीड ने जमकर मारपीट की. जिसमें एक युवक की मौत हो गई. वहीं दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हुए. मृतक की शिनाख्त अमरावती निवासी नासीर अहमद के तौर पर हुई है. वही इस मारपीट में घायल हुए दो लोगों के नाम शेख लाला (३८) तथा सैय्यद मुश्ताक (४०) बताये गये है.
मिली जानकारी के मुताबिक ये तीनों ही लोग अपने ट्रक में २४ से अधिक गौवंश जानवरों को लेकर अमरावती से नर्मदापुरम की ओर जा रहे थे और इस ट्रक को बखराड गांव के पास रात १ बजे के दौरान १० से १५ लोगों ने रूकवाया. साथ ही ट्रक में गौवंश जानवरों को ठूस-ठूसकर भरा दिखाई देने पर ट्रक में सवार तीनों लोगों के साथ मारपीट करनी शुरू की. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मारपीट में बुरी तरह से घायल हुए तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भरती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान ५० वर्षीय नासीर अहमद नामक शख्स की मौत हो गई. नर्मदापुरम के पुलिस अधीक्षक गुरूकरण सिंह द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस ट्रक में अवैध तौर पर गौवंश की ढुलाई की जा रही थी और इस ट्रक में महाराष्ट्र के अमरावती निवासी तीन लोग सवार थे, जो संतप्त भीड के गुस्से का शिकार हुए. इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही गौवंश हत्या व तस्करी प्रतिबंधक अधिनियम की धारा के तहत अवैध गौवंश तस्करी का अपराध भी दर्ज किया गया है.
इस घटना की जानकारी मिलते ही शिवनी मालवा तहसील सहित नर्मदापुरम जिले में सनसनी व्याप्त है. जिसके बाद क्षेत्र के डीआईजी, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे. साथ ही भाजपा के भी कई स्थानीय नेताओं ने घटनास्थल को भेंट दी. मामले की सघनतापूर्वक जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button