अमरावती

स्पीड ब्रेकर पर सफेद पट्टे नहीं रहने से हादसों को न्यौता

लोकनिर्माण विभाग की लापरवाही

शिरजगांव कसबा/दि.28 – सड़क सुरक्षा एक बहुत बड़ी समस्या है, जिस का आए दिन कई लोग शिकार बनते हैं सड़क पर वाहनों की रफ्तार को नियंत्रण करने और दुर्घटनाओं से बचाव के लिए सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनाए गए लेकिन यही स्पीड ब्रेकर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे है. स्पीड ब्रेकर पर और उससे पहले सफेद रंग की पट्टियां नहीं होने से यहि स्पीड ब्रेकर हादसो का कारण बन रहे है. चांदुर बाजार से शिरजगांव कसबा की ओर जाने वाले रास्ते की हाल ही में मरम्मत कर कई जगह पर नए स्पीड ब्रेकर बनाए गए लेकिन अधिकांश स्पीड ब्रेकर पर सफेद रंग की पट्टीया नहीं होने से दूर से ब्रेकर दिखाई नहीं देने के चलते वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं. चांदुर बाजार से शिरजगांव कसबा मार्ग पर हाल ही में कई नए ब्रेकर बनाए गए, जो दूर से नहीं दिखाई देते साथ ही रात के अंधेरे में मोटरसाइकिल वाहन चालक इसका ज्यादा शिकार हो रहे हैं. मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ने के कारण चोटीले हो रहे हैं. लोकनिर्माण विभाग द्वारा ब्रेकर पर सफेद पट्टियां बनाई जाएंगी लेकिन अभी तक इस ओर ध्यान नहीं जाना यह चिंताजनक है.
चांदुर बाजार से शिरजगांव कसबा का अंतर मात्र 17 किलोमीटर का है जिसमें कुल 24 स्पीड ब्रेकर बनाए गए जिसमें अधिकांश स्पीड ब्रेकर हाल ही में नाए बनाए गए, लेकिन इन सभी स्पीड ब्रेकर पर सफेद रंग की पट्टियां अभी तक भी बनाई नहीं गई जिससे दिन का उजाला हो या रात का अंधेरा दूर से स्पीड ब्रेकर दिखाई नहीं देने से वाहन चालक नज़दीक जाकर हड़बड़ाहट में ब्रेक लगाने से हादसों का शिकार हो रहे हैं. लोकनिर्माण विभाग की इस लापरवाही और उदासीनता के चलते आए दिन वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं तथा गाड़ियों की छोटी मोटी टूट-फूट होती देखने को मिल रही है.

* वाहन चालक हो रहे घायल
चांदुर बाजार से ग्राम माधान, काजळी, देऊरवाडा होते हुए शिरजगांव कसबा की ओर जाने वाले मार्ग पर आए दिन नाए बने हुए स्पीड ब्रेकर के कारण लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं, जिसमें अधिकांश मोटरसाइकिल वाहन चालकों का शुमार है. दुर से स्पीड ब्रेकर नहीं दिखाई देने से अचानक ब्रेक मारने या संतुलन बिगड़ने से वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं. तथा वाहनों की टूट-फूट हो रही है. सभी स्पीड ब्रेकर पर सफेद रंग की पट्टियां तथा संकेत चिन्ह लगाने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button