अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में 5.35 लाख को आनंद का राशन 11 से

91 हजार किसानों को मिल रहे हर माह प्रतिव्यक्ति 150 रुपए

* डीएसओ वानखडे व्दारा जानकारी
अमरावती/दि.2- राज्य शासन व्दारा गौरी-गणपति उत्सव में भी गरिब परिवारों को मात्र 100 रुपए में आनंद का राशन देने की घोषणा की है. आगामी 7 सितंबर तक आनंद का राशन उपलब्ध होगा और 11 सितंबर से जिले के लाभार्थी परिवार को 100 रुपए में वह उपलब्ध होने की जानकारी आपूर्ति अधिकारी वानखडे ने दी. उन्होंने बताया कि जिले में 5.35 लाख परिवारों को आनंद का शिधा का लाभ मिलने जा रहा है.
* ऐसा है कीट
आनंद का राशन कीट में रवा, चनादाल, शक्कर 1-1 किलो और 1 लीटर खाद्यतेल मिलता है. पिछले बरस दिवाली पर शिंदे सरकार ने यह योजना सबसे पहले शुरु की थी. किंतु विलंब हो जाने से अधिकांश लोगों को योग्य राशन कार्ड रहने पर भी समय पर आनंद का शिधा का लाभ मिल नहीं पाया था.
* जिले में 5.35 लाख लाभार्थी
जिले में अंत्योदय और प्राधान्य परिवारों को आनंद का राशन उपलब्ध होगा. डीएसओ वानखडे के अनुसार 5 लाख 35 हजार कुल लाभार्थी हैं. इन्हें मात्र 100 रुपए में आनंद का राशन उपलब्ध होगा. अमरावती संभाग के सभी पांच जिलों में आगामी 11 सितंबर से राशन कीट वितरित किए जाने की जानकारी प्रशासन ने दी.
* रवे के पैकेट उपलब्ध
डीएसओ वानखडे ने बताया कि 8 गोदामों में रवे के 1 लाख पैकेट उपलब्ध हो गए हैं. चनादाल, तेल, शक्कर पैकेट उपलब्ध होने पर कीट बनाकर वितरण होगा. 30 सितंबर तक ई-पॉज मशीन के माध्यम से कीट का वितरण किया जाएगाा. दिवाली के लिए 15 अक्तूबर से 12 नवंबर दौरान कीट उपलब्ध होगी. उल्लेखनीय है कि गणेशोत्सव 19 सितंबर से आरंभ हो रहा है.

* इस प्रकार है लाभार्थी
जिले में अंत्योदय के 1.25 लाख राशनकार्ड लाभार्थी है. प्राधान्य गट के लाभार्थियों की संख्या 3.40 लाख है. 91 हजार किसान परिवारों को लाभ मिल रहा है. अंत्योदय में प्रतिमाह 35 किलो अनाज उपलब्ध हो रहा है. ऐसे ही प्राध्यान्य गट के 3 लाख 40 हजार परिवारों को प्रत्येक व्यक्ति 5 किलो अनाज दिया जाता है. 91 हजार किसान परिवारों में प्रति व्यक्ति 150 रुपए प्रति माह नकदी दिए जाते हैं

Related Articles

Back to top button