अमरावती

अनन्या ने 95.60 फीसदी अंक पाकर उंची उडान भरी

पढाई की जीद ने दिलाई भारी सफलता

अमरावती/ दि.17– छांगाणी नगर में रहने वाली व समर्थ माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 10 वीं की छात्रा अनन्या सुनील क्षिरसागर ने परीक्षा में 95.60 प्रतिशत हासिल कर मेरीट सूची में अपना नाम दर्ज कराया. खास बात यह है कि, पिता का साया उठ जाने के बाद भी उसने अपनी पढाई के जीद के बल पर शानदार सफलता हासिल की.
अनन्या के पिता के निधन के बाद उसकी मां करुणा सुनील क्षिरसागर ने अपनी बेटी की जिम्मेदारी संभाली. करुणा निजी अस्पताल में काम कर अनन्या व उसके छोटे भाई समर्थ का भरनपोषण करती है. घर का कर्ताधर्ता पुरुष चला गया फिर भी करुणा ने हिम्मत नहीं हारी. अपने बच्चे पढ लिखकर बडे बने, यह उनका सपना है.
अनन्या ने भी उनका सपना साकार करने की दिशा में मेहनत करना शुरु किया. पहले चरण में उसने कक्षा 10 में जबर्दस्त सफलता हासिल की. खासतौर पर अनन्या ने संस्कृत में 100 में से 99 अंक हासिल किये. इसके अलावा सभी विषयों में उसने डिक्टेंशन से अधिक अंक हासिल किये. इसके अनुसार कुल 500 में से 478 अंक उसे मिले. वह भविष्य में अभियांत्रिकी क्षेत्र में जाना चाहती है. वह अपनी सफलता का श्रेय मां और शिक्षकों को देती है. अनन्या की सफलता पर उसकी प्रशंसा की जा रही है. अनन्या की सफलता पर उसकी नानी शंकुतला बालापुरे, मामा चंद्रकांत बालापुरे, सचिन बालापुरे, मौसी लता चिखलकर ने विशेष अभिनंदन किया.

Related Articles

Back to top button