अमरावतीखेलमुख्य समाचार

..और सायकिल इनाम के लिए छलके मासुमों के आंसु

शानदार रहा मुकाबला-ए-हुस्ने नात स्पर्धा

जुनियर व सिनियर गु्रप में पहले नंबर पर रहे सीमा कौनेन, शोहदा तस्नीम
अमरावती-दि.09- ए. जी. एजुकेशन एन्ड चॅरिटीबल फॉऊंडेशन की ओर से वलगांव रोड स्थित अल-हयात लॉन में रविवार शाम 5 बजे से मुकाबला हुस्न-ए -नात कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दो ग्रुप में हुई स्पर्धा में पहला ग्रुप 10 वर्ष से नीचे जुनिअर ग्रुप में 80 बच्चो व दुसरा ग्रुप 10 वर्ष से अधिक बच्चो के बीच रखा गया दुसरे ग्रुप में 180 स्पर्धक बच्चे सहभागी हुए. स्पर्धा के दोनो ग्रुप से 10-20 सहित कुल 30 बच्चो का चयन किया गया. जिसमे स्पर्धकों को पहला, दुसरा, तिसरा इनाम स्वरूप पुरस्कार वितरण मान्यवरो के हाथो दिये गये. इस समय 10 वर्ष से कम आयु के जुनियर ग्रुप के स्पर्धक बच्चों ने बेहत उमदा तरीके से नात प्रस्तुत कर प्रथम स्थान प्राप्त कर इनाम में रखी सायकिल पाने के लिए कडा प्रयास किया. मगर प्रथम स्थान न पाने वाले बच्चों के आंखों से आंसु छलक पडे.
एजी फाऊंडेशन की ओर से आयोजित नात स्पर्धा के प्रथम गुट में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए आयोजित की गयी थी. जुनियर ग्रुप में पहले नंबर पर सीमा कौनेन जहीरुद्दीन को सायकिल, दुसरे नंबर पर मो.फैज अशफाक हक को स्टडी टेबल तथा तिसरे नंबर पर इशरा आयत शेख जुबेर को स्कुल बैग देकर पुरस्कार दिया गया. दुसरा ग्रुप 10 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों का रखा गया. जिसमें सिनीयर ग्रुप में पहले नंबर में शोहदा तसनीम अलीम शाह को 5100 रुपये , दुसरे नंबर पर शेख अनस हाफीज मुश्ताक 2500 रुपये तथा तिसरे नंबर पर हुमैरा फातिमा हुसैन शाह को 1100 रुपयों के पुरस्कार से नवाजा गया. स्पर्धा में सहभागी अन्य स्पर्धकों को मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. स्पर्धा के ऑडिशन व फाईनल मुकाबले में निर्णायक के रुप में हाफिज मुजम्मिल, मास्टर आरीफ, मौलाना वाजीद रजा, मिर्जा मोईज बेग, सुफी मोहसीन कादरी, सुफी रिजवान, मो.शोएब खान रिजवी, मौलाना शफक्कत हुसैन, मौलाना जुबेर कादरी(नागपुर), सै.मोईन अदीब अलीमी, प्रो. मुमताज इनामदार ने निर्णायक की भुमिका निभाई. प्रोग्राम की निजामत(संचालन) शायर इरशाद अंजुम(मालेगांव) तथा फैजान रजा ने किया. सभी विजेता पुरस्कारर्थियों को मौलाना सै. शफक्कत हुसैन के हाथों पुरस्कार वितरीत किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ए.जी.एज्युकेशन एवं चैरिटी फाऊंडेशन के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किया.

इन्होनें किया सहयोग
कार्यक्रम में एजी फॉऊंडेशन को सिटी फर्मासीस्ट, रुबी ऑटो मोबाईल्स, टोटल ऑकाऊंटेंसी, बचपन कलेक्शन, उबैद ट्रेडिंग, ओपेरा किंग, सरकार टुर्स एंड ट्रैव्लस, पारस डोर, 47 मेन्स वेयर, रैपिड प्लस, ए.के .डिजीटल ने सहयोगी की भुमिका निभाई.

Related Articles

Back to top button