अमरावतीमुख्य समाचार

और एसटी बस में सफर पर निकल पडी सांसद राणा

भरी दोपहर स्थानक का सघन अवलोकन

* हवाईअड्डे जैसा बनाने लाएंगे फंड
* अधिकारियों से लेकर खासोआम तक से सीधा संवाद
अमरावती/दि.13- सांसद नवनीत राणा सोमवार अलसुबह वडाली तालाब को गहरा करने के काम पर श्रमदान करने चली गई. मंगलवार भरी दोपहर वे राज्य परिवहन निगम के अमरावती स्थानक पर व्यापक अवलोकन हेतु पहुंची. उन्होेंने न केवल पूरे स्थानक परिसर का अवलोकन किया अपितु अधिकारियों से लेकर खासोआम तक से एसटी निगम की सेवासुविधा के बारे में संवाद किया. लोगों को भरोसा दिलाया कि, स्थानक को विमानतल जैसी सुविधाओं और खूबसूरती से लैस करवाने के साथ ही सुरक्षित प्रवास भी सुनिश्चित करने प्रयास करेंगी. उन्होंने सोमवार सुबह खंडवा रोड पर घटांग के पास हुई एसटी बस दुर्घटना का संज्ञान लेकर एसटी अधिकारियों को खटारा बसों के परिचालन की मनाही करने का समाचार है. इन पंक्तियों के लिखे जाने तक सांसद महोदया एसटी बस यात्रा का गर्मी के इन दिनों में प्रत्यक्ष अवलोकन करने बस में चढ गई और वलगांव के आगे तक उन्होंने बस यात्रा की. बेशक उन्होंने वरिष्ठ से लेकर युवा और बाल गोपाल तक से इस समय बात की. महिलाओं से संवाद में उनकी एसटी बस की सेवा सुविधा की अपेक्षाएं भी जानी.
* सोमवार का आंखें खोल देने वाला हादसा
उल्लेखनीय है कि एसटी बसें के नादुरुस्त होने की लगातार खबरें आ रही हैं. एसटी निगम की तरफ से खटारा बसों का परिचालन किए जाने की भी शिकायतें मिल रही हैं. सोमवार को हद हो गई. खंडवा मार्ग पर एसटी बस खाई में जा गिरी. पेड के कारण बस में सफर कर रहे मुसाफिर बाल-बाल बच गए. सबसे बडी बात यह उजागर हुआ कि, उक्त बस के ब्रेक नाकाम हो जाने की वजह से यह भयंकर हादसा हुआ. जिसके बारे में मीडिया में देख और पढकर सांसद नवनीत अपने सहयोगियों के संग आज दोपहर 1 बजे के दौरान बस स्थानक धमकी.
* पूरे स्थानक पर घूमी, टूटी छत देखी
सांसद नवनीत ने बसस्थानक का गहन अवलोकन किया. महिलाओं व युवतियों से संवाद किया. अनेक ने एसटी की खटारा बसों की शिकायत की. वहीं कुछ लोगों ने साफ-सफाई और स्थानक की कमजोर हो चली छत के बारे में बतलाया. राणा ने छत का प्लास्टर उखडा अपनी आंखों से देखा. उन्होंने आम मुसाफिरों को भरोसा दिलाया कि, सबकुछ ठीक होगा. नई बसेस धीरे-धीरे सेवा में आ रही है. शीघ्र और अधिक संख्या में बसेस आएगी.
* कैंटींन का दौरा, बच्चों का दुलार
सांसद राणा ने बस डेपो की कैंटींन का अवलोकन किया. वहां अपने माता-पिता के साथ आए बाल यात्रियों का दुलार कर उनसे भी पसंद जाननी चाही. युवतियों से संवाद कर एसटी बसों में मिलनेवाली सुविधा के लाभ उठाने के बारे में चर्चा की. महिलाओं ने नाना प्रकार की शिकायतें लोकसभा सदस्य के सामने खुलकर रख दी.
* साफ-सफाई की आवश्यकता
अनेक महिलाओं ने प्रसाधानगृह की स्वच्छता की शिकायत की. उसी प्रकार आधी टिकट में सफर करने की सुविधा की प्रशंसा की. मगर बस अड्डे को और बेहतर बनाने एवं साफ-सफाई को लेकर भी शिकायत की.
* बस में चढ गई सांसद
नवनीत राणा ने एसटी अधिकारियों से व्यवस्था और सुविधाओं को लेकर चर्चा की. उनके कैबिन व कक्ष में भी जाकर सुविधा देखी. उन्होंने पाया कि कई प्रकार के साधन सामग्री की आवश्यकता है. एक बुजुर्ग महिला यात्री की शिकायत सुनने वे वलगांव की तरफ जा रही एसटी बस में चढ गई. शिकायत सुनते-सुनते और महिला कंडक्टर से वार्तालाप करते हुए उन्होंने एसटी बस का सफर किया.
* 20 नई बसें सेवा में, और आ रही
– डेपो मैनेजर व्दारा जानकारी
अमरावती बस स्थानक के प्रबंधक ने बताया कि, फिलहाल 67 बसें डेपो में है. महीना भर पहले अमरावती को बीएस-6 की 10 नई बसेस प्राप्त हुई. जो यात्री सेवा में लग गई है. ऐसे ही परतवाडा को भी 10 बसेस दी गई है और बसेस शीघ्र उपलब्ध होगी. उन्होेंने दावा किया कि वर्कशॉप के मैनेजर व्दारा पास बसेस ही चलाई जाती है. नादुरुस्त बसे खडी कर दी गई है. उन्होंने साफ-सफाई के बारे में बताया कि, ठेके पर यह व्यवस्था दी गई है. उस पर नियंत्रण एसटी का ही है. प्रवासियों से भी साफ-सफाई में सहयोग की अपेक्षा उन्होंने व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button