अमरावतीमहाराष्ट्र

और उस कैंसर मरीज के लिए देवदूत बन दौडे समाज सेवक

ए बी नेगेटिव ब्लड के लिए परेशान था परिवार रुग्णसेवक सै. नसीम के सफल प्रयास

अमरावती/दि.3– कहते हैं कि इस दुनिया मे इंसानियत का धर्म ही सब के काम आता है, कौन कब किस के काम आ जाए कुछ भरोसा नहीं. ऐसे ही एक मिसाल शहर के सुपर अस्पताल में देखने मिली अस्पताल मे कुछ दिन से नईम खान नामक मरीज का कैंसर का इलाज करवा रहे थे. जिनसे ऑपरेशन के बाद ब्लड की अवश्यकता पडने पर परिवार इधर उधर ब्लड संकलन के लिए भटक रहा था. इस भारी तपीस व गर्मी के बावजूद शहर के चार युवा समाज सेवको ने मरीज को अपना ब्लड देकर उसकी जान बचाने में मदद की.

जानकारी के अनुसार नईम खान नामक युवक कैंसर जैसी भयानक बिमारी से ग्रसित है. उनका ऑपरेशन सुपर स्पेसलिटी में गुरुवार को हुआ. ऑपरेशन के बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने मरीज़ के घर वालो से उन्हें 4 पैकेट रक्त की सख्त जरूरत रहने की बात कही. वो भी ए. बी. नेगेटिव जो कि 100 में से किसी एक का होता है. घर वालो ने शहर के हर ब्लड बैंक मे ब्लड ढूंढ़ा मगर उन्हें निराशा ही हाथ लगी. ऐसे में किसी ने समाजसेवक सै. नसीम से संपर्क किया सै. नसीम ने अपने साथीयो के साथ रक्त दाताओ की तलाश की आखिर मे उन लोगों को सफ़लता मिली और 4 रक्तदाता देवदूत की श़क्ल मे सामने आए जिसमें आरिफ खान, संजय गावंडे, वसीम, अमोल मारूति उदयकार यह सभी लोगों ने अपना रक्तदान कर एक कैंसर मरीज की जान बचाई.

और यही नहीं समाज सेवक सै. नसीम ने अपने सभी साथी सोशल वर्कर शहर जिले में चारों तरफ फोन लगाकर दानदाताओं से संपर्क कर उनको ब्लड बैंक तक पहुंचाना और उनका ब्लड डोनेट करवाना, यह सब काम करने वाले लोगों का मरीज के परिजनों ने आभार माना. पंजाबराव ब्लड बैंक व बालाजी ब्लड बैंक के सभी कर्मचारी वह समाज सेवक सैय्यद नसीम, अब्दुल हामिद एमआईएम, इमरान भाई कुरेशी, सलमान रंगारी, महेंद्र भूतड़ा, डॉ.अलीम पटेल, डॉ. जुनैद, सरफराज भाई मोहसिन भाई सहित अन्य कई साथीयो ने इस पुण्य काम के लिए मदद की.

Related Articles

Back to top button