अमरावती

और उन ग्रामीणों ने देखी हाई क्लास दुनिया

राज्यमंत्री बच्चू कडू का एक ओर स्तुत्य उपक्रम

* 141 गरीब व जरुरतमंद मरीजों का करवाया नागपुर में इलाज
* आने-जाने के लिए शानदार बस व भोजन के लिए आलिशान होटल में व्यवस्था
अमरावती/ दि.26 – नेत्र संबंधित बीमारियों व तकलिफों से त्रस्त रहने वाले चांदूर बाजार तहसील के 141 मरीजों को राज्यमंत्री बच्चू कडू अपने खर्च पर इलाज के लिए न केवल आरामदायक बस से नागपुर लेकर गये बल्कि नागपुर में उनका नि:शुल्क नेत्र परिक्षण व इलाज करवाने के साथ-साथ उन्हें वहां पर शानदार व महंगे होटल में भोजन भी करवाया. जिसके चलते गांव-देहात में रहने वाले ग्रामीणों ने हाई क्लास दुनिया को अपनी आँखों से देखा. ऐसे में राज्यमंत्री बच्चू कडू व्दारा की गई इस पहल का सर्वत्र अभिनंदन हो रहा है.
बता दे कि, राज्यमंत्री बच्चू कडू की माताजी स्व. इंदिराबाई कडू की स्मृति में प्रहार जनशक्ति पार्टी व्दारा चांदूर बाजार तहसील अंतर्गत रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें 800 से अधिक मरीजों की नेत्र संबंधित जांच की गई और 141 मरीजों की आँखों में काफी अधिक तकलीफ रहने के चलते उन्हें नागपुर स्थित महात्मे आय हॉस्पिटल में नि:शुल्क जांच व शल्यक्रिया के लिए ले जाना तय किया गया. जिसके तहत इन मरीजों को 3 अलग-अलग चरणों में नागपुर ले जाया गया. इसके पहले चरण में शुक्रवार 22 अप्रैल को 52, रविवार 24 अप्रैल को 41 तथा मंगलवार 26 अप्रैल को शेष मरीजों को इलाज हेतु नागपुर ले जाया गया. इसमें से 35 मरीजों की आँखों पर नि:शुल्क शल्यक्रिया की गई. वहीं 12 मरीजों को नि:शुल्क चष्मे वितरित किये गए. चांदूर बाजार से नागपुर रवाना किये जाते समय राज्यमंत्री बच्चू कडू ने खुद इन मरीजों को लेकर नागपुर हेतु रवाना हो रही बस को भेंट दी तथा सभी मरीजों के साथ आस्तापूर्वक संवाद साधते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि, यात्रा एवं इलाज के दौरान उन्हें कोई तकलीफ नहीं होगी और उनके खाने, पीने का भी पूरा इंतेजाम नागपुर में किया जाएगा.

बच्चू कडू ने पूरा किया अपना संकल्प
उल्लेखनीय है कि, गांव-देहात में रहने वाले गरीब एवं वंचित तबके को लोग कभी किसी बडे होटल में नहीं जाते बल्कि उनके व्दारा ऐसे बडे व महंगे होटलों में जाने का विचार भी नहीं किया जाता क्योंकि वहां पर होने वाला खर्च वे वहन नहीं कर सकते. ऐसे में राज्यमंत्री बच्चू कडू की विगत लंबे समय से इच्छा थी कि, वे तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों से वास्ता रखने वाले कुछ लोगों को नागपुर जैसे महानगर में ले जाकर बडे व महंगे होटल में भोजन करवाये और उन्हें भी हाई क्लास दुनिया दिखाए. अपनी इसी सोच को अब राज्यमंत्री बच्चू कडू ने पूर्ण किया है और तहसील के 141 गरीब व जरुरतमंद मरीजों को बेहतरीन इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें शानदार आदरातिथ्य भी उपलब्ध कराया.

Related Articles

Back to top button