अमरावती

और तीन कर्मचारी पुलिस मुख्यालय जमा

अवैध धंधों से ‘मैनेज’ कर्मचारियों पर सीपी की गाज

  • अब तक 9 कर्मचारी हुए मुख्यालय अटैच

अमरावती/दि.9 – पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने कल गुरुवार की रात फिर तीन पुलिस कर्मचारियों को मुख्यालय अटैच करने से पुलिस आयुक्तालय में फिर सनसनी मची है. फ्रेजरपुरा पुलिस थाने के बंशी भटकर, आनंद जाधव व वलगांव पुलिस थाने के पंकज लोखंडे इन तीन पुलिस कर्मचारियों को मुख्यालय अटैच किया गया है. इससे दो दिन पहले 6 पुलिस कर्मचारियों पर मुख्यालय में जमा करने की कार्रवाई की गई थी. जिससे अब तक 9 पुलिस कर्मचारी मुख्यालय जमा किये गए थे.
9 सितंबर 2020 को पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने पदभार संभाला था. उन्होंने शहर की समीक्षा करने के बाद आयुक्तालय के सभी पुलिस थाने के अधिकारियों को व कर्मचारियों को अपने अपने क्षेत्र में शुरु रहने वाले अवैध धंधे बंद करने की सूचना दी थी. किंतु शहर के अवैध धंधे आवश्यक प्रमाण में बंद होते नहीं दिखाई देने से पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने स्वयं का विशेष दल तैयार कर सभी अवैध धंधों पर अंकुश लगाने का प्रयास शुरु किया. कुछ महिने से शहर में केवल पुलिस आयुक्त के विशेष दल की कार्रवाई दिख रही है. पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारी केवल उपरी तौर पर कार्रवाई कर स्वयं की पीठ थपथपाते दिख रहे है. किंतु मुख्य सूत्रधार पर अभी भी कार्रवाई करने की बात सामने नहीं आयी. जिससे पुलिस आयुक्त ने स्वयं ध्यान देकर पुलिस दल के कौनसे कर्मचारियों को अवैध धंधों वालों के साथ संबंध है, इसकी जानकारी ली. इसमें राजापेठ थाने का गंभीर मामला सामने आया. एक तडीपार युवक को सामने कर 2.23 लाख का सोना व 1 लाख रुपए एक व्यापारी से लेने की जानकारी पुलिस आयुक्त को मिली. किंतु किसी प्रकार का अपराध नोंद न करने की बात भी सामने आयी. जिससे संबंधित व्यापारी युवक ने पुलिस आयुक्त से शिकायत की. आयुक्त ने राजापेठ थाने के तीन कर्मचारियों को मुख्यालय अटैच किया. किंतु जिस समय कर्मचारियों ने व्यापारी से 2 लाख 23 हजार और 1 लाख रुपए लिये, उस समय मुख्यालय में संलग्न किया एक कर्मचारी जिले में ही नहीं था. बावजूद इसके इस कर्मचारी को मुख्यालय अटैच किया गया है तथा फ्रेजरपुरा थाने के बंशी भटकर व थानेदार का वाहन चालक आनंद जाधव को कल गुरुवार को मुख्यालय अटैच किया गया. वहीं वलगांव पुलिस थाने के कर्मचारी पंकज लोखंडे को भी मुख्यालय जमा किया गया है. पंकज लोखंडे यह पिछले कुछ वर्षों से वलगांव पुलिस थाने में थानेदार की सेवा में रहता है. एक साल पहले उसका तबादला हुआ था किंतु कुछ महिने में ही उसने फिर वलगांव थाने में अपना तबादला करवा लिया. वलगांव थाने की यह हद शिराला से दर्यापुर मार्ग पर स्थित खारतलेगांव, परतवाडा रोड पर मार्की व चांदूर बाजार मार्ग पर नया अकोला मार्ग तक है. इस मार्ग से रेती, गौमांस, गुटखा, निजी वाहन, अवैध शराब बिक्री, वरली मटका बडी मात्रा में चलता है. इन सभी के साथ लोखंडे के संबंध रहने की जानकारी पुलिस आयुक्त को मिली. 15 लाख के स्वयं के वाहन से घुमने वाले कर्मचारी की जानकारी भी पुलिस आयुक्त को मिली है.

  • गुरुवार को फे्रजरपुरा पुलिस थाने के दो कर्मचारी व वलगांव थाने के एक कर्मचारी को मुख्यालय अटैच किया गया है. शहर में केवल विशेष दल ही काम करते दिखाई दे रहा है. इसके अलावा कोई कार्रवाई करते हुए नहीं दिखाई देता. अभी भी काम में बदलाव नहीं हुआ तो, इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी. समय आया तो कुछ कर्मचारियों का सीडीआर भी निकाला जायेगा.
    – डॉ. आरती सिंह, पुलिस आयुक्त

Related Articles

Back to top button