अमरावतीमुख्य समाचार

और दो दिन बेमौसम बरसात

संभाग के अकोला, वाशिम, पातुर, परतवाडा में नुकसान

अमरावती/ दि.18 – बेमौसम बरसात के कारण किसानों का काफी नुकसान होने के समाचार समूचे विदर्भ से आ रहे हैं. प्रत्यक्ष आकलन पश्चात कुल नुकसान के आंकडे पता चलेंगे. फिर भी जानकारों के मुताबिक गेहूं, चने के साथ संतरा, टरबुज, खरबुज, मौसंबी, प्याज की मुंह तक आयी फसल खराब हो गई है. आज सवेरे अमरावती संभाग के वाशिम, पातुर, परतवाडा, बार्शिटाकली उसी प्रकार गोंदिया और चंद्रपुर जिलों में बारिश ने कहर बरपाया. पातुर और बार्शिटाकली में ओलावृष्टि से फलों के बगीचे धराशाही हो गए. काफी नुकसान हुआ है. बार्शिटाकली तहसील में 530 हेक्टेयर में फसल बर्बाद हो गई.
इस बीच मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक शनिवार शाम और रविवार को भी विदर्भ के अधिकांश भागों में बरसात का मौसम रहेगा. कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश होगी. बदरीला मौसम सोमवार, मंगलवार तक जारी रह सकता है. बुधवार को गुढीपाडवा पर बारिश और बादलों से थोडी राहत मिलने की संभावना है.
वाशिम जिले के पांगरा बंदी में गारपीट से काफी नुकसान हुआ है. खेतों में ओलों के ढेर लग गए. सोशल मीडिया पर ओलों की तस्वीरे वायरल की गई है. उधर बार्शिटाकली के धाबा सर्कल के 25 गांवों में 154 हेक्टेयर फसलों का नुकसान हुआ है.

मेलघाट में भी तबाही
मेलघाट के दोनों तालुका धारणी तथा चिखलदरा के अनेक गांवों में ओलावृष्टि के कारण फसल खराब होने के समाचार मिल रहे है. हरिसाल परिसर में शुक्रवार शाम भारी ओलावृष्टि हुई. हरिसाल के कोठा, जांभू, कारा, नांदूरी, बोरी गांवों में लगातार 10 मीनट तक बेर के आकार के ओले गिरे. जिससे चना और गेहूं की लहलहाती फसल धराशायी हो गई. कई गांवों में फसल कटाई कर खेत परिसर में रखी गई थी, वह भी बारिश और ओलों के कारण भीग गई, खराब हो गई.

 

Related Articles

Back to top button